Breaking News

यामीन खान समेत 5 आरोपी घंटाघर पर बवाल करने के आरोप में गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के घंटाघर पर नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी को लेकर महिलाओं का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी तरह घंटाघर पर मंगलवार देर रात तक सड़क पर बवाल करने के मामले में पुलिस ने ललित कला अकादमी के पूर्व अध्यक्ष यामीन खान सहित 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बता दें यामिनी शिया कॉलेज का पूर्व अध्यक्ष भी रह चुका है। वहीं एनी आरोपियों में खान, रईस अहमद, उवैस फारुखी और नईम अहमद शामिल हैं। इस बवाल के बाद एडीसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सभी गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ बवाल, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, रोड जाम करने, सीएलए एक्ट समेत आइपीसी की अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यामीन खान अन्य आरोपियों के साथ घंटाघर पर बैठीं प्रदर्शनकारी महिलाओं को भड़का रहे थे। हालांकि जब पुलिस ने जब उन्हें रोका तो आरोपी पुलिस से भी भिड़ गए।

पुलिस जब आरोपितों को गिरफ्तार करने लगी तो वह भागने का प्रयास करने लगे। इतना ही नहीं, सड़क पर बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े कर जाम लगा दिया, जिससे यातायात व्यवस्था काफी प्रभावित हुई। इतना ही नहीं लोगों को आने जाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बिना अनुमति के धरना-प्रदर्शन स्थल तक पहुंच गए थे। आरोपित कुछ अन्य मामलों में वांछित हैं।

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...