Breaking News

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ भर्ती ग्रुप सेंटर का किया शिलान्यास

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिला में काफी दिनों बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने गृह जनपद को योजनाओं की सौगात देने शनिवार को दोपहर में पहुंचे। इस दौरान सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर का गृह मंत्री राजनाथ सिंह शिलान्यास भी किया जिससे पूर्वांचल के युवाओं की सेना में भागीदारी हो सके। दोपहर में गृहमंत्री राजनाथ सिंह चकिया के सोनहुल गाव में पहुंचे जहां पर 66 हेक्टेयर जमीन किसानों से अधिग्रहीत की गई है। यहां पर भूमि पूजन के बाद भर्ती केंद्र का शिलान्यास किया गया। राजनाथ के कार्यक्रम पहुँचने से पहले उन्हें पुलिस ने गार्ड आफ आनर दिया। गार्ड आफ आनर स्थल पर मैटिंग लगाने व फूलों के गमले, सीआरपीएफ के झंडे लगाकर आकर्षण ढंग से सजाया गया था।

बता दें कि गृहमंत्री का पैतृक गांव यहां से चंद किलोमीटर दूर ही है। गृहमंत्री के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्रनाथ पांडेय, सांसद राबर्ट्सगंज छोटेलाल खरवार, महिला मोर्चा बीजेपी की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह, विधायक चकिया शरदाप्रसाद, विधायक चंदौली साधना सिंह, एमएलसी चेतनारायण सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह, सीआरपीएफ के निदेशक राजीव भटनागर, महानिरीक्षक सीआरपीएफ सुभाष चन्द्र, आईजी वीएनएस, डीएम, एसपी, सीडीओ चंदौली सहित तमाम अधिकारी और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। साथ ही कार्यक्रम स्थल के चहुंओर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। 3 एडिशनल एसपी, 7 पुलिस क्षेत्राधिकारी, 17 थाना प्रभारी , 150 एसआइ, 683 हेड कांस्टेबल, 70 महिला पुलिसकर्मी, दो कंपनी पीएसी के अलावा यातायात पुलिस व सीआरपीएफ के जवान मुस्तैद थे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्ज माफी के तहत जिला में 105 करोड़ रुपये मुवावजे में 80ः भाग किसानों को वितरण कर दिया गया है। ग्रुप सेंटर के निर्माण में 200 करोड़ रुपये की लागत आएगी। जिसमे 35 करोड़ की धनराशि की प्रथम किस्त भी जारी हो चुकी है। यहां भर्ती सेंटर, प्रशिक्षण केंद्र और प्रशासनिक भवन के साथ 1500 जवानों के लिए आवास, स्कूल अस्पताल का भी निर्माण कराया जाएगा। इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर सरकार की योजनाएं जनता तक पहुंचाने की अपील भी करेंगे। इसके लिए पार्टी स्तर पर भी कार्यकताओं की जुटान हुई है। चंदौली में सोनहुल गांव स्थित सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास की तैयारियों को जिला प्रशासन पूर्व में ही अमलीजामा पहनाने में जुट गया था।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...