Breaking News

गुजरात और महाराष्ट्र में कई जगह पर मूसलाधार बारिश, जलभराव की समस्या के कारण परेशानियों का सामना कर रहे लोग

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और गुजरात के कई स्थानों पर भारी बारिश जारी है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और पुणे समेत महाराष्ट्र के कई शहरों में शुक्रवार की रात से बारिश हो रही है. पूरी रात हुई मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई के कई इलाकों में जलभराव हो गया है. फिलहाल मुंबईवासियों को इस बारिश से राहत मिलती दिख नहीं रही है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले 24 तक मुंबई में भीषण बारिश होती रहेगी. बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है. मुंबई में कई स्थानों पर जलभराव की समस्या के कारण लोगों को ट्रैफिक जाम जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ट्रेनों के परिचालन और विमानों की उड़ान पर भी बारिश का असर स्पष्ट देखने को मिल रहा है. मुंबई की जीवनरेखा मध्य रेलवे, पश्चिम रेलवे और मुख्य सड़कें और ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर कई जगहें जलभराव के कारण ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ रहा है. वहीं उड़ानों में भी कम दृश्यता के कारण औसतन 15 मिनट की देरी हो रही है. वहीं, महाराष्ट्र के पुणे में बारिश के चलते कोंधवा में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके अलावा मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पहुंच गई है और राहत-बचाव का काम तेजी से जारी है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

पुणे के जिलाधिकारी ने बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण दीवार गिरी. फिलहाल शुरुआती जांच में कंस्ट्रक्शन कंपनी की गड़बड़ी सामने आ रही है. 15 लोगों की मौत मामूली घटना नहीं है. मृतकों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के लोग हैं. पीड़ितों की हरसंभव सहायता की जा रही है. तेज बारिश के चलते अलग-अगल हादसों में चार लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है. उत्तर-पश्चिम मुंबई के गोरेगांव उपनगर और ठाणे जिले के विक्रमगढ़ में तेरनपाड़ा गांव में अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई. दो अन्य घायल बताए जाते हैं. गुजरात के बलसाड़ में भी हालात कमोबेश ऐसे ही हैं. शहर के कई स्थानों पर जलजमाव हो गया है. कुछ इलाकों में सड़कें बारिश के पानी से लबालब हैं, तो वहीं बलसाड़ रेलवे स्टेशन पर भी पानी भर गया है.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...