Breaking News

खेल मंत्रालय ने 57 एनएसफ की मान्यता बहाली के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर की याचिका

अशाेेेक यादव, लखनऊ। खेल मंत्रालय ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में 57 राष्ट्रीय खेल महासंघों की मान्यताओं की बहाली के लिए याचिका दायर की है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने अपने पिछले आदेश में 54 एनएसएफ की मान्यता को वापस ले लिया था। खेल मंत्रालय ने इन 54 के अलावा तीन और महासंघों को मान्यता देने की अपील की है।

यह तीन- भारतीय रोइंग महासंघ (आरएफआई), भारतीय गोल्फ यूनियन (आईजीयू) और स्कूल गेम्स फेडेरेशन ऑफ इंडिया हैं।

मंत्रालय ने अपनी अपील में लिखा है, “खेल मंत्रालय अपील करता है कि उच्च न्यायालय 2020 के लिए के लिए 54 एनएसएफ को वार्षिक मान्यता प्रदान करे और तीन महासंघों पर से रोक हटाए और कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इन सभी को 30.9.2020 तक अंतरिम मान्यता प्रदान करें।”

अपील में लिखा है, “एनएसएफ को मान्यता न देना खेल के पूरे विकास, खासकर खिलाड़ियों के लिए नुकसानदायक होगा वो भी इस दौर में जब कोविड-19 के कारण सभी तरह की ट्रेनिंग और टूर्नामेंट्स बंद पड़े हैं।”

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 24 जून को खेल मंत्रालय को आदेश दिया था कि वह 11 मई को 54 एनएसएफ को दी गई मान्यता देने के फैसले को अस्थायी तौर पर वापस ले।

अदालत ने मंत्रालय से ऐसा उसके इसी साल सात फरवरी को दिए गए आदेश का पालन न करने के कारण दिया था। अदालत ने मंत्रालय और आईओए से कहा था कि वह एनएसएफ के मामले में कोई फैसला लेने से पहले अदालत को सूचित करे।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...