Breaking News

क्रिस गेल के सामने अपनी आखिरी सीरीज में ब्रायन लारा और डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज अपने करियर की आखिरी सीरीज खेल रहे हैं। अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले और कई रिकॉर्ड के मालिक गेल के सामने अपनी आखिरी सीरीज में महान ब्रायन लारा और डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका है। भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज उनके करियर की आखिरी सीरीज है। 39 वर्षीय कैरेबियाई बल्लेबाज गेल अब तक 299 वन-डे मैच खेल चुके हैं और 37.80 की औसत और 86.97 की स्ट्राइक रेट से दस हजार से अधिक रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 25 शतक भी जड़े हैं और वन-डे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

हालांकि पहले मैच में गेल का बल्ला खामोश रहा था और उन्होंने अपनी छवि से अलग बेहद ही धीमी पारी खेलते हुए 31 गेंदों में मात्र चार रन बनाए थे लेकिन उस चीज का बदला वे आखिरी के दो मैचों में लेना चाहेंगे। गेल जब दूसरे वन-डे में उतरेंगे तब वे 300 वन-डे मैच खेलने वाले पहले कैरेबियाई खिलाड़ी बन जाएंगे। गेल इस मैच को यूंही नहीं जाने देंगे और लारा सहित डिविलियर्स का रिकॉर्ड भी तोड़ना चाहेंगे। दरअसल इस वक्त ब्रायन लारा 10405 रन के साथ वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, वहीं गेल ने अब तक 10397 रन बनाए हैं।

ऐसे में अगर गेल 9 रन बना लेते हैं तो वे लारा को पीछे छोड़ते हुए वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके अलावा गेल के पास डिविलियर्स को पीछे छोड़ने का भी मौका होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके डिविलियर्स ने अपने वन-डे करिअर में 25 शतक जड़े थे, वहीं गेल के नाम भी इतने ही शतक हैं। अब अगर गेल इस मैच में शतक लगा देते हैं तो वे सबसे अधिक शतकों के मामले में डिविलियर्स से आगे निकल जाएंगे और सबसे अधिक शतक लगाने वाले सातवें बल्लेबाज बन जाएंगे।

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...