Breaking News

कोहरे के बाद दिल्ली-NCR में खिली धूप ने दिलाई ठिठुरन से राहत, 12 ट्रेनें रद्द

दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बुधवार सुबह से कोहरा छाया रहा। इसका असर सड़क, रेल और हवाई यातायात पर भी पड़ रहा। दिल्ली पहुंचने वाली 12 से ज्यादातर ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं, कुछ ट्रेनों का समय बदला गया है और कुछ को तो कैंसिल कर दिया गया है। बता दें कि भारतीय रेलवे पहले ही कोहरे के मद्देनजर 22 ट्रेनों को दो महीने के लिए रद्द कर चुका है। देर रात और तड़के कोहरा पड़ने का असर दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेनों पर होने लगा। सिर्फ रेल यातायात ही नहीं सड़क व हवाई यातायात भी कोहरे से प्रभावित है। दिल्ली पहुंचने वाली 12 से ज्यादातर ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

कुछ ट्रेनों का समय बदला गया है और कुछ को तो रद्द कर दिया गया है। मालूम हो कि भारतीय रेल कोहरे के चलते पहले ही 22 ट्रेनें रद्द कर चुका है। गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली रूट की ट्रेनों के लेट होने से 1400 से अधिक यात्रियों ने टिकट निरस्त कराए हैं और 190 यात्रियों ने कनेक्टिंग ट्रेन होने की वजह से दूसरी ट्रेनों से सफर किया। बीते कई दिनों से शीत लहर व पाले का प्रकोप झेल रहे दिल्ली वालों के लिए इस साल की शुरुआत काफी अच्छी रही है। जहां साल का पहला दिन काफी सुहावना रहा वहीं दूसरे दिन में भी सुबह कोहरे के बाद दिन में धूप निकलने से लोगों को राहत मिली है।

मंगलवार और बुधवार दोनों ही दिन खिली तेज धूप ने ठिठुरन से काफी राहत दिलाई। दिल्ली-कटिहार हमसफर एक्सप्रेस चार घंटे, चित्रकूट-कानपुर सेंट्रल इंटरसिटी चार घंटे, आनंद विहार-सतरंगाची एक्सप्रेस पांच घंटे, दिल्ली-भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस तीन घंटे, कानपुर शताब्दी पौने एक घंटे लेट दिल्ली पहुंची। लखनऊ स्वर्ण शताब्दी 40 मिनट लेट कानपुर सेंट्रल आई। इसके अलावा कालका, मूरी, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस समेत लंबी दूरी की ट्रेनें तीन से चार घंटे तक लेट रहीं।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...