Breaking News

कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजधानी दिल्ली में सख्त लॉकडाउन लागू करने के लिए हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर

अशाेेेक यादव, लखनऊ। दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर आप सरकार को यहां कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजधानी में सख्त लॉकडाउन लागू करने का निर्देश देने की मांग की गई है।

एक वकील अनिर्बान मंडल और उनके कर्मचारी पवन कुमार ने अपनी याचिका में बताया कि दिल्ली सरकार ने खुद स्वीकार किया है कि जून के अंत तक राजधानी दिल्ली में लगभग एक लाख कोविड ​-19 केस होंगे। 

जुलाई के मध्य तक यह संख्या लगभग 2.25 लाख और जुलाई अंत तक 5.5 लाख से अधिक हो जाएगी। ऐसे में, सरकार को दिल्ली में सख्त लॉकडाउन लागू करने पर विचार करना चाहिए।

वकील मृदुल चक्रवर्ती के माध्यम से दायर की गई याचिका में दिल्ली सरकार को वायरस को फैलने से रोकने के लिए “विस्तृत ब्लू प्रिंट” तैयार करने के लिए डॉक्टरों, चिकित्सा विशेषज्ञों और वायरोलॉजिस्ट की एक विशेषज्ञ कमेटी बनाने पर विचार करने के निर्देश देने की मांग की गई है।

याचिकाकर्ताओं ने इस आधार पर लॉकडाउन लागू करने की मांग की है कि पहले लॉकडाउन की अवधि के दौरान मामलों में वृद्धि की दर कम थी।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...