Breaking News

कोलंबिया: कुत्ते ने पकड़वाई ड्रग्स तो माफिया ने रखा 48 लाख का इनाम, सुरक्षा के किये जा रहे हैं इंतजाम

लखनऊ/बोगोटा : कोलंबिया में ड्रग कारोबार के खात्मे के लिए एक कुत्ते ने बिना आराम के दिन रात काम किया और मजे की बात यह है कि पुलिस की ओर से इस कुत्ते को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है।मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार पुलिस के एक जर्मन शेफर्ड कुत्ते सोंबरा ने एक गैंग के 10 टन कोकेन पाउडर को पकड़वाने में मदद की और इसके बाद गैंग की ओर से इस कुत्ते पर 200 मिलियन कोलंबियन पेसो यानी करीब 47 लाख 28 हजार रुपए का इनाम रखा गया है।

कोलंबिया पुलिस फोर्स की नारकोटिक्स रोधी डिवीजन ने कोई रिस्क न लेते हुए सोंबरा की सुरक्षा के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। कुत्ते को गैंग के इलाके से हटाकर बोगोटा एयरपोर्ट शिफ्ट कर दिया गया है। यह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा गैंग के प्रभाव के क्षेत्र से बाहर है।

अमेरिका के न्यायिक विभाग ने इस गैंग की पहचान कोलंबिया के सबसे बड़े और प्रभावी आपराधिक समूह के रूप में की है। इसे ‘गल्फ क्लेन’ के नाम से भी जाना जाता है। बीबीसी ने खुफिया विभाग की ओर से मिली जानकारी के आधार पर कहा है कि सोंबरा के सिर पर 200 मिलियन कोलंबियन पेसो का इनाम रखा गया है।

कोलंबिया पुलिस फोर्स के प्रमुख का कहना है कि सोंबरा ने कम से कम 245 लोगों को पकड़वाने में मदद की है। सोंबरा की उम्र 6 साल है और उसकी तैनाती अटलांटिक तट पर रहती है। इस जगह से मध्य अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में नशीले पदार्थों की सप्लाई की जाती है। लगातार ड्रग्स पकड़ने और गैंग के निशाने पर आने के बाद सोंबरा की चर्चा दुनिया भर के मीडिया में हो रही है।

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...