Breaking News

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन आईसीयू में भर्ती, विदेश मंत्री डोमिनिक ने संभाला कार्यभार

अशोक यादव, लखनऊ। कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

ब्रिटेन के मीडिया ने भारतीय समयानुसार सोमवार-मंगलवार की आधी रात को यह खबर दी है। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, इसके बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने फिलहाल उनका कार्यभार संभाल लिया है। 

इससे पहले, ब्रिटेन की सरकार ने सोमवार (6 अप्रैल) को कहा था कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड-19 से जुड़ी कुछ “नियमित जांच” के लिए रातभर अस्पताल में रहने के बाद अब ठीक महसूस कर रहे थे।

ब्रिटेन के आवास एवं सामुदायिक मामलों के मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने कहा कि जॉनसन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ ब्रिटिश अभियान की कमान संभाले हुए थे और वह जल्द ही 10 डाउनिंग स्ट्रीट में वापसी करेंगे।

कैबिनेट मंत्री ने सोमवार की सुबह बीबीसी को बताया, “उन्हें आपात स्थिति में भर्ती नहीं कराया गया। यह पहले से तय था ताकि उनकी कुछ नियमित जांच हो सकें। मुझे बताया गया कि वह बेहतर थे और हमें उम्मीद है कि वह जल्द नंबर.10 (डाउनिंग स्ट्रीट) में वापसी करेंगे।”

प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य पर यह अपडेट रविवार शाम उनके नेशनल हेल्थ सर्विस में भर्ती होने के बाद आया था। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के 10 दिन बाद भी उनमें संक्रमण के लक्षण लगातार नजर आने के बाद कुछ जांचों के लिए उन्हें भर्ती कराया गया था।

‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि 55 वर्षीय जॉनसन में “कोरोना वायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे थे।” जॉनसन के डॉक्टर की सलाह पर “एहतियाती कदम” के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...