Breaking News

कोरोना ने छीन लिए जिनके अपने, दिल्ली सरकार देगी सहारा, परिवार को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 50 हजार रुपये बतौर अनुग्रह राशि देने का एलान किया और घर के कमाने वाले सदस्य की मौत पर इसके अलावा 2500 रुपये प्रति माह बतौर पेंशन दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वैसे बच्चे जिनके माता-पिता की मौत कोविड-19 की वजह से हो गई या जिन्होंने एकल अभिभावक को भी खो दिया तो उस बच्चे को उसकी उम्र 25 साल होने तक 2,500 रुपये की मासिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा सरकार उसकी शिक्षा का भी ध्यान रखेगी।

उन्होंने बताया कि दिल्ली मंत्रिमंडल से पारित होने के बाद इन सभी घोषणाओं को लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर के सभी 72 लाख राशनकार्ड धारकों को इस महीने मुफ्त में 10 किलोग्राम राशन दिया जाएगा। वहीं गरीब और जरूरतमंद को बिना राशन कार्ड के भी मुफ्त राशन दिया जाएगा।

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि सिंगापुर के साथ समस्त हवाई सेवाओं को तत्काल रद्द किया जाए क्योंकि वहां सामने आया कारोना वायरस का एक नया प्रकार बच्चों के लिए ‘बहुत खतरनाक’ है।

केजरीवाल ने ट्वीट में आशंका जताई कि वायरस का यह नया स्वरूप तीसरी लहर के रूप में भारत में दस्तक दे सकता है। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, ”सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है, भारत में यह तीसरी लहर के रूप में आ सकता है।

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों। इसक अलावा बच्चों के लिए भी टीके के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।”

Loading...

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर ...