Breaking News

कोरोना का कहर: यूपी में 4814 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 1.50 लाख के पार

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। यूपी में इस वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। अब तक के मरीजों के मिलने के सारे रिकाॅर्ड टूट गए। भारत में भी हर रोज कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

ताज नगरी आगरा को पीछे छोड़ते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। वीकेंड लॉकडाउन के बाद भी लगातार उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

यूपी में पिछले 24 घंटे में 58 और लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 2393 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 1,50,061 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, और अब तक 51,437 एक्टिव मरीज हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 7462 एक्टिव केस मिले है।

उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे जांच बढ़ रही है कोरोना के मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी दिखाई दे रही है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी देश मे सबसे ज्यादा कोरोना टेस्टिंग करने वाला राज्य बन गया है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों को अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 4814 नये मामले सामने आये हैं। बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 671 मामले लखनऊ में सामने आये हैं। इसके अलावा गोरखपुर से 310, कानपुर नगर से 250, प्रयागराज से 203 और बरेली से 177 नए मरीज सामने आये हैं। फिलहाल उपचाराधीन मरीज 51 437 हैं। वहीं, अब तक 96231 लोग स्वस्थ होकर अस्पतालों से छुटटी पा चुके हैं। जबकि प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 1, 50, 061 मामले सामने आ चुके हैं।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...