Breaking News

यूपी में अभी और बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

लखनऊ: केरल से आए मानसून का कहर अभी यूपी में बना हुआ है। प्रदेश के कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। गुरुवार को राजधानी लखनऊ में भी अच्छी बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने बताया कि आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं।

बताते चलें कि केरल में 8 अगस्त से ही भारी बारिश जारी है। लगातार हो रही बारिश से वहां पर भीषण बाढ़ का कहर चारों तरफ प्रकोप है।बाढ़ से केरल में अब तक लगभग 167 मौतें हो चुकीं हैं।

दरअसल, मौसम विभाग ने यूपी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है। करीब डेढ़ माह से हो रही बारिश से प्रदेश में बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ है। कई इलाकों में भारी बारिश परेशानी का सबब बन गई है। बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। नदियों के किनारे बसे ग्रामीण इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है, जिससे ग्रामीण पलायन कर रहे हैं। मौसम विभाग ने बताया कि आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी के विभिन्न इलाकों में बारिश की संभावना है।

आसमान में बादल छाए रहने और बारिश की वजह से प्रदेश में कई स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से काफी कम रिकॉर्ड किया गया है। मौसम बदलने से तापमान पर भी इसका असर साफ नजर आ रहा है। आज राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...