Breaking News

केरल के बाद यूपी में बाढ़ का खतरा, भारी बारिश और बिजली ने ली कई जानें

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात से हो रही बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। प्रदेश में बारिश व बिजली गिरने से अब तक 16 लोगों की मौत हो गई। शाहजहांपुर में बिजली गिरने से 4 बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई वहीं छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। मध्य यूपी और बुंदेलखंड में घर ढहने व बिजली गिरने से छह लोगों की जान चली गई। वहीं, कन्नौज व फर्रुखाबाद में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंचने से बाढ़-सी स्थिति बनी हुई है।


शाहजहांपुर में कांट क्षेत्र के गांव शमशेरपुर में डबले (12), बबलू (10) और विपिन कुमार (12), अनमोल सिंह (11) और मोहित (20) शनिवार शाम बारिश से बचने के लिए शीशम के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी दौरान अचानक पेड़ पर बिजली गिरी और सभी बुरी तरह झुलस गए। डबले, बबलू, अनमोल सिंह और मोहित को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

चित्रकूट में घर गिरने से वृद्धा मिर्ची देवी की मौत हो गई। उन्नाव में बाल्मीकि नगर में दीवार ढहने से प्रेमा (60) की मौत हो गई। बीघापुर तहसील के कठार गांव में बिजली गिरने से आलोक (19) और भानीखेड़ा गांव में दिव्यांश अवस्थी (14) की मौत हो गई। औरैय्या में बिधूना के दीवार गिरने से पूनम देवी (21) की मौत हो गई। फतेहपुर में बनरसी गांव में मलबे में दबने से मिथिलेश (40) की जान चली गई।

वहीं, इटावा में शुक्रवार की रात आंधी के साथ तेज बारिश में करीब एक दर्जन मकान ढह गए जिसमें आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। कासगंज के अमांपुर के दंपती ओमप्रकाश (60) भूदेवी (55) की मलबे में दबकर मौत हो गई।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...