Breaking News

मथुरा पुलिस का सराहनीय कदम, जानिए पुलिस कर्मियों ने कैसे की केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता

लखनऊ/मथुरा : उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के आह्वान पर मथुरा जनपद में कार्यरत पुलिसकर्मियों ने अपने वेतन से 13 लाख रुपए केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए भेजे हैं. पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मथुरा पुलिस के सभी स्तर के पुलिसकर्मियों ने 13,04,715 रुपए एकत्रित किए हैं. रैंक और पद के हिसाब से ही पुलिसकर्मियों ने सहायता राशि दी है.

 

 

 

 

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से लेकर क्षेत्राधिकारी स्तर के राजपत्रित अधिकारियों ने एक दिन का वेतन दिया है. वहीं, निरीक्षकों एवं उप निरीक्षकों ने एक-एक हजार रुपए, मुख्य आरक्षियों एवं आरक्षियों ने 300-300 रुपए बाढ़ पीड़ितों के लिये दान किया हैं.

उन्होंने बताया कि पूरी धनराशि का चेक तैयार कराकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार द्वारा डीजीपी मुख्यालय भेज दिया है. यहां से सभी जनपदों के पुलिसकर्मियों द्वारा एकत्र की गयी सहयोग राशि एक साथ केरल सरकार को भेजी जाएगी.

चीन में रह रहे भारतवंशियों ने भी दी सहायता 

बता दें कि केरल के बाढ़ पीडि़तों के लिए चीन में रह रहे भारतवंशियों ने भी 32.13 लाख रुपये दिए हैं. केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस ने शनिवार को यह जानकारी दी. अल्फोंस ने ट्वीट किया, ‘केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए चीन के शंघाई में भारतीयों से 32.13 लाख रुपये जमा किए. चीन से लौटकर मुख्यमंत्री को चेक सौंपा जाएगा’

Loading...

Check Also

मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी एवं वेबसाइट पर डालने में देरी क्यों : सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एसोसिएशन फॉर ...