Breaking News

केजरीवाल के बचाव में उतरे सिसोदिया, कहा- केन्द्र को बच्चों की नहीं सिंगापुर की चिंता

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सिंगापुर में मिले कोरोना वायरस के “नए” स्वरूप को बच्चों के लिए “बेहद खतरनाक’’ बताने वाली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणियों का बुधवार को बचाव किया।

साथ ही भाजपा एवं उसकी सरकार पर इस मु्द्दे को लेकर “घटिया राजनीति” करने का आरोप लगाया। सिसोदिया ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा और केंद्र के बयान एवं प्रतिक्रियाएं दिखाती हैं कि वे सिंगापुर में अपनी “छवि” को लेकर “चिंतित” है और भारत में बच्चों को लेकर नहीं।

उन्होंने कहा, “केजरीवाल ने वायरस के सिंगापुर में मिले स्वरूप और बच्चों के बारे में बात की। मुद्दा सिंगापुर नहीं बल्कि बच्चे हैं।” सिसोदिया मंगलवार को किए गए केजरीवाल के ट्वीट का जिक्र कर रहे थे जिसमें उन्होंने केंद्र से सिंगापुर से सभी हवाई सेवाएं रद्द करने का अनुरोध किया था, यह कहते हुए कि वहां कोरोना वायरस का एक स्वरूप उभर रहा है जो बच्चों के “बेहद खतरनाक” है।

उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केंद्र उस समय कार्रवाई में विफल रहा जब वैज्ञानिकों और चिकित्सकों ने कोरोना के “लंदन स्वरूप” के बारे में चेतावनी दी थी जिसके चलते भारत में कई लोगों की मौत हो गई। सिंगापुर ने केजरीवाल की टिप्पणियों पर कड़ा विरोध दर्ज किया है और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का बयान भारत का बयान नहीं है।

Loading...

Check Also

हर्ष बवेजा ने आरईसी लिमिटेड के निदेशक ( वित्त ) का कार्य-भार ग्रहण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बुधवार 15 मई को मंत्रिमण्डलीय नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा अनुमोदन ...