Breaking News

कृषि कानूनों के सही तथ्य नहीं पेश कर रहे कृषि मंत्री: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार

अशाेक यादव, लखनऊ। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को विरोध कर रहे हैं किसानों को देशभर से लोगों और राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिल रहा है। विपक्षी पार्टियों जमकर इस मुद्दे से केंद्र सरकार का घेराव कर रही हैं। इसी बीच एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने भी नरेंद्र सिंह तोमर पर सही तथ्य पेश न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने रविवार को कहा कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तीन कृषि बिलों पर “सही तथ्य” नहीं ला रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कृषि कानूनों को एक “अग्नि” (आग) करार दिया है जिससे नुकसान होगा और केंद्र से उन्हें निरस्त करने का आग्रह किया है।

टिकैत शनिवार को किसान पंचायत के किनारे मुजफ्फरनगर में पत्रकारों से बात कर रहे थे जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया था। दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर रविवार को हलचल बढ़ गई क्योंकि पंजाब और हरियाणा के अधिक किसानों ने केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में शामिल होने के लिए पहुंचे थे, यहां तक ​​कि कुछ ने खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी और पानी और खाना प्राप्त करने में कठिनाइयों की शिकायत की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा था कि प्रदर्शनकारी किसानों पर उनकी सरकार की पेशकश “अभी भी बनी हुई है” और केंद्र वार्ता के लिए सिर्फ एक “फोन कॉल दूर” था, गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी, जिसके बदा किसान का विरोध कमजोर पड़ता नजर आया था।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...