Breaking News

किसान आंदोलन: चंडीगढ़-मोहाली सीमा पर किसानों ने अवरोधकों को तोड़ा, पुलिस ने छोड़ीं पानी की बौछारें

चंडीगढ़। यहां स्थित पंजाब राजभवन की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे किसानों ने चंडीगढ़-मोहाली सीमा पर अवरोधकों को तोड़ दिया, जिसके बाद उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने शनिवार को पानी की बौछारें छोड़ीं। विरोध करने वाले किसानों में से एक वाटर कैनन वाहन के ऊपर चढ़ गया।

अधिकारियों ने बताया कि केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर यहां राजभवन की ओर मार्च करने और एक ज्ञापन सौंपने संबंधी किसानों के आह्वान के बाद चंडीगढ़ में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। पंजाब राजभवन की ओर बढ़ने से पहले पंजाब के कई हिस्सों से बड़ी संख्या में किसान मोहाली के अम्ब साहिब गुरुद्वारे में एकत्र हुए। इसी तरह हरियाणा में भी राज्य के कई हिस्सों से किसान पंचकूला के नाढा साहिब गुरुद्वारे में एकत्र हुए और राजभवन की ओर बढ़े।

हरियाणा पुलिस ने किसानों के विरोध मार्च को देखते हुए चंडीगढ़-पंचकूला सीमा पर सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। गौरतलब है कि केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों को निरस्त किये जाने की मांग को लेकर किसान पिछले वर्ष नवम्बर से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। किसानों और सरकार के बीच कई दौर की वार्ता के बाद भी गतिरोध समाप्त नहीं हो सका।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...