Breaking News

कानपुर में जमीन को लेकर विवाद, पुलिस की मौजूदगी में दो पक्षों के बीच तड़तड़ाईं गोलियां

अशाेक यादव, लखनऊ। उतर प्रदेश के कानपुर से सटे रमईपुर इलाके में जमीन विवाद को लेकर रविवार दोपहर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। दरोगा और सिपाहियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों से करीब पंद्रह राउंड फायरिंग की गई है।

घटना की सूचना पर सीओ घाटमपुर रवि सिंह सर्किल की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। एक पक्ष के लोग फरार हो गए तथा एक पक्ष को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

किदवई नगर के ब्लाक निवासी विकास अग्रवाल की ब्रश फैक्टरी है। विकास ने करीब 20 साल पहले रमईपुर में 22 बिस्वा जमीन बैनामा करा लिया था। इसमें से उन्होंने 6 बिस्सा तीन साल पहले बेच दिया तथा बाकी 16 विस्वा को फार्महाउस में तब्दील कर रखा था।

यहां गांव के ही गोलू को चौकीदार रख दिया था। कटीले तारों से बाउंड्री करा दी थी। सीसीटीवी, सबमर्सिबल और कुछ हाईकेट छप्पर रखवा दिए थे। विकास जब जाते थे तो छप्पर के नीचे ही बैठते थे। इसी जमीन पर इलाके के प्रापर्टी डीलर राजेश चौहान भी दावा कर रहे थे।

विकास और राजेश के बीच कई बार विवाद हो चुका है। दोनों के बीच मुकदमेबाजी भी चल रही है। आरोप है कि रविवार दोपहर  राजेश चौहान एक दर्जन लोगों को पहुंचे और विकास के  फार्महाउस को तोड़ दिया। सबमर्सिबल पंप, छप्पर तोड़ दिए।

सबसे पहले सीसीटीवे कैमरे चकनाचूर किए फिर तांडव मचाया। चौकीदार गोलू न  विकास को सूचना दी। विकास भी अपने लोगों के साथ पहुंचे तो दूसरे पक्ष के लोग फिर आ गए। तब तक कंट्रोल रूम की सूचना पर मझावन चौकी प्रभारी दो सिपाहियों के साथ पहुंच गए थे।

पुलिस दोनों पक्षों को समझा ही रही थी कि तब तक राजेश चौहान का पक्ष हावी हो गया। गाली गलौज के बीच सिपाहियों के साथ से डंडे छीन लिए और विकास के पक्ष के लोगों को मारने पीटने लगे। विकास और चौकीदार गोलू  बस्त की ओर भागे। गोलू स्थानीय होने के नाते उसके पक्ष के लोग ईंटा पत्थर लेकर निकल पड़े। कुछ लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। 

जब दोनों पक्षो से गोलियां चलने लगी तो चौकी प्रभारी अपने दोनों सिपाहियों के साथ जान बचाकर भाग निकले। सड़क पर आकर बिधनू थाने और पुलिस कंट्रोल रूम को खबर दी। तब सीओ रवि सिंह सर्किल की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तब तक राजेश के पक्ष के लोग भाग निकले थे।

पुलिस ने विकास अग्रवाल, चौकीदार गोलू और चार अन्य को हिरासत में ले लिया है। घाटमपुर सीओ रवि सिंह ने बताया जमीन विवाद में मारपीट के बीच फायरिंग की गई है। एक पक्ष के लोगों को हिरासत मे ले लिया गया है। दूसरे पक्ष की तलाश की जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...