Breaking News

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने किया भाजपा को सैल्यूट, हार के बाद अपनी पार्टी के लिए कहा- देश का नब्ज टटोलने में नाकाम रही कांग्रेस

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी हार के बाज जहां पार्टी की काफी आलोचना हो रही है, तो वहीं ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. अब कांग्रेस के नेता गौरव गोगोई ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा, ” निश्चित तौर पर कांग्रेस देश का नब्ज टटोलने में नाकाम रही, जिसका खामियाजा लोकसभा चुनाव मे भुगतना पड़ा.” बता दें कि गौरव गोगोई कांग्रेस के उन नेताओं में से हैं, जिन्होंने जीत दर्ज की है. गौरव गोगोई ने कहा, ” जनता ने बीजेपी को बहुमत देकर अपना फैसला साफ तौर पर रख दिया कि वो चाहते थे कि बीजेपी वापस सत्ता में लौटे और अपना दूसरा टर्म पूरा करे.

बीजेपी को इस जीत के लिए सैल्यूट.” उन्होंने आगे कहा, “अब जब चुनाव खत्म हो गए हैं, तो कड़वाहट भी खत्म हो गई है. अब ध्यान उन मुद्दों पर होना चाहिए जिसका देश सामना कर रहा है. जैसे- बैंकिंग, तनाव से गुजर रही कंपनियां, ग्रामीण संकट आदि.” बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी 543 में से सिर्फ 52 सीट ही जीत पाई. नॉर्थ ईस्ट में जहां कांग्रेस का लगभग सफाया हो गया. वहीं, गौरव गोगोई कांग्रेस के उन प्रत्याशियों में से हैं, जिन्होंने जीत दर्ज की है. उन्होंने कलियाबोर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने यहां असम गण परिषद् के उम्मीदवार मोनी माधव महंत को हराया.

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई ने साल 2014 में भी जीत दर्ज की थी. उन्होंने से आगे बीतचीत में कहा, ” कांग्रेस ने कुछ महीने पहले ही मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में सरकार बनाई थी. साथ ही कुछ महीने पहले कर्नाटक में भी जनता दल सेक्युलर (JDs) के साथ मिलकर सरकार बनाई. हमने मध्यप्रदेश में हुए उपचुनाव में भी जीत दर्ज की थी और गुजरात सहित अन्य राज्यों में शानदार प्रदर्शन किया था. तरुण गोगोई ने कहा, हमारे बेहतरीन इरादों, ठोस अभियान, मुद्दा आधारित रणनीति के बावजूद हमने देखा कि 2019 में लोगों का उन राज्यों में बहुत अलग नजरिया था. पार्टी अभी भी राष्ट्र की नब्ज को महसूस करने में विफल है. हमें इसपर गहरा मंथन और इन फैसलों से सबक लेने की आवश्यकता है.”

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...