Breaking News

कर्नाटक सरकार के मसले पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं आये 12 विधायक, इस्तीफा देने वाले विधायकों को लेकर हो सकता है फैसला

नई दिल्ली: कर्नाटक कांग्रेस विधायक दल की बैठक से 12 विधायक नदारद हैं. इनमें से तीन विधायक सेहत का हवाला देकर नहीं आए हैं. जो विधायक नहीं हैं आएं हैं उनके नाम रामलिंगा रेड्डी, डॉ. सुधाकर, रोशन बेग, तुकाराम, अंजली निंबालकर, एमटीबी नागराज, संगमेश्वरा, शिवन्ना, फातिमा, बी. नागेंद्र, राज गौड़ा, रामाप्पा शामिल हैं. वहीं जिन विधायकों ने बीमारी का हवाला दिया है. फिलहाल कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच आज विधानसभा अध्यक्ष के फ़ैसले पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. विधानसभा अध्यक्ष आज इस्तीफ़ा देने वाले विधायकों को लेकर फैसला कर सकते हैं.

स्पीकर रमेश कुमार का कहना है कि वो संविधान के मुताबिक अपना फ़ैसला लेंगे. अगर इन विधायकों का इस्तीफ़ा मंज़ूर होता है तो वर्तमान सरकार अल्पमत में आ जाएगी. इन सब के बीच आज सुबह कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पहले सिद्धारमैया ने कहा कि हम सरकार बचाने को लेकर आश्वस्त हैं. इससे पहले कल असंतुष्ट विधायकों को कैबिनेट में जगह देने के लिए कांग्रेस और जेडीएस के सभी मंत्रियों ने इस्तीफ़ा दे दिया था. जल्द ही नई कैबिनेट का पुनर्गठन किए जाने का ऐलान हुआ. इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों ने अब अपना डेरा बदल लिया है. अब भी वो मुंबई में ही हैं, लेकिन किसी अनजान जगह पर हैं. बाद में वो गोवा जाने की तैयारी में हैं.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...