Breaking News

कर्नाटक चुनाव: मोदी बोले कर्नाटक में सीधा-रुपया सरकार, राज्य को कर्ज में डूबो दिया, आखिरी किला भी ढहाने का दावा

नई दिल्ली-लखनऊ। कर्नाटक में आज फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्तारूढ़ कांग्रेस का जमकर घेराव किया। प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को कलबुर्गी के बाद बेल्‍लारी में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। अपने संबोधन के जरिए उन्‍होंने कांग्रेस शासित कर्नाटक में भाजपा के जीत की उम्‍मीद जताई। पीएम मोदी ने कहा, ‘यहां उपस्थित लोगों का उत्साह और उमंग देख कर तय है कि कांग्रेस का आखिरी किला भी ध्वस्त होना तय है।

कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा, कर्नाटक में सीधा-रुपया सरकार है, इस रुपया सरकार ने कर्नाटक को कर्ज के बोझ में डुबा दिया है, इनके कुकर्मों के कारण जनता कर्ज में डूब रही है लेकिन कांग्रेस के नेताओं के खजाने बढ़ रहे हैं।  कर्नाटक की जनता ये रुपया सरकार से आज पाई-पाई का हिसाब मांगती है।

पीएम मोदी ने कहा, बेल्लारी से जब मैडम सोनिया जी चुनाव लड़ी थीं तो 3 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की बात कही थी लेकिन चुनाव जीतते ही सब बातें हवा-हवाई हो गई। उन्‍होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक स्‍वार्थ के कारण कांग्रेस ने बेल्‍लारी का अनादर किया। बेल्लारी के हर नागरिक को बदनाम करने वालों को आप सजा देंगे या नहीं देंगे? कर्नाटक के रुपये का लाभ जनता की जगह ठेकेदारों, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सत्ता के गलियारों में घूमने वालों को मिल रहा है।

खनन कानूनों में बदलाव के कारण कर्नाटक ने 900 करोड़ की रकम कमाई। जिसमें से केवल 45 लाख रुपये खर्च हुए। यह विकास के लिए उनकी अनिच्छा को दर्शाता है। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्‍व में जब भाजपा को सरकार बनाने का मौका मिला तब हमने मुस्‍लिम नागरिक डॉ. एपीजे अब्‍दुल कलाम को भारत का राष्‍ट्रपति बनाया। दलितों के नाम पर राजनीति करने वाली कांग्रेस ने पिछले चुनाव में खड़गे जी के नाम पर वोट मांगे और चुनाव जीतने के बाद उन्‍हें भूल गए। देश के अति पिछड़ों के लिए हम संसद में कानून लाए लेकिन कांग्रेस ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया और उसको रोक दिया।

आज की पहली चुनावी रैली की शुरुआत पीएम ने कलबुर्गी से की। वहां भी उन्‍होंने सभा को संबोधित कर कांग्रेस की छवि पर सवाल दागे। पीएम मोदी ने कहा कि इस सभा को देखकर लग रहा है कि आप मई की गर्मी तो सहन कर सकते हो, लेकिन कांग्रेस की सरकार नहीं सहन कर सकते हैं।  कर्नाटक की जनता ने तय कर लिया है कि पांच साल बर्बाद हो गए अब एक पल को भी बर्बाद नहीं होने देना है।

उन्‍होंने कहा, ‘यह चुनाव कर्नाटक के नौजवानों, किसानों और महिलाओं का भाग्य बदलने के लिए है।‘ उन्‍होंने कहा, जहां भी सरदार पटेल का नाम आता है कांग्रेस के एक परिवार की नींद उड़ जाती है, कांग्रेस द्वारा सरदार पटेल का ये तिरस्कार कोई नया नहीं है। कांग्रेस का इतिहास रहा है इस देश के शहीदों को नीचे दिखाना, उनको भुला देना ताकि एक परिवार की गाड़ी चलती रहे।

अपनी उपलब्‍धियों को गिनाते हुए उन्‍होंने कहा, SC/ST कानून को हमने 2015 में मजबूत बनाया, हम आदिवासियों के कल्याण से जुड़ी हुई सरकार हैं। आज कर्नाटक में 14 लाख किसान फसल बीमा योजना का लाभ उठा रहे हैं लेकिन हम इसको और आगे ले जाना चाहते हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं किसानों के लिए समर्पित येदियुरप्पा जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनेगी तो किसानों को उनका पूरा हक़ मिलेगा।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपने चुनाव प्रचार में कोई कमी नहीं चाहती है। राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धुंआधार प्रचार के बीच उनकी रैलियों की संख्या बढ़ा दी गई है। अब पीएम मोदी कर्नाटक चुनाव प्रचार में कुल 21 रैलियां करेंगे यानी 6 अतिरिक्त रैली। इससे पहले पीएम का 15 रैलियां करने का कार्यक्रम था, जिसे स्थानीय नेताओं की गुजारिश के बाद बढ़ा दिया गया है। पीएम आज कलबुर्गी के अलावा बेल्‍लारी और बेंगलुरु में भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होगा। जिसको लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों एक-दूसरे पर हमलावर हैं। कांग्रेस अपनी सरकार को बचाए रखने की कोशिशों में जुटी है, तो भाजपा एक और राज्य में कमल खिलाने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...