Breaking News

ऑपरेशन ब्लू स्टार की 38वीं बरसी आज, अमृतसर में कट्टरपंथी संगठनों ने बुलाया बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

अमृतसर। आज ऑपरेशन ब्लू स्टार की 38वीं बरसी है। वहीं ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर अमृतसर में कट्टरपंथी संगठनों ने बंद बुलाया है, जिसके मद्देनजर पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। जानकारी के मुताबिक अमृतसर में 7 हजार जवानों को तैनात किया गया है।

बता दें 1984 में आज ही के दिन स्वर्ण मंदिर में सेना का ऑपरेशन खत्म हुआ था। अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के आसपास चप्पे चप्पे पर पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। वहां की सड़कों पर फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। स्वर्ण मंदिर की सुरक्षा में थोड़ी सी भी लापरवाही ना हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। बता दें कट्टरपंथी संगठनों ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर अमृतसर बंद का आह्वान किया है जिसके बाद सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है।

वहीं ये भी बता दें ऑपरेशन ब्लू स्टार की 38वीं बरसी को देखते हुए कट्टरपंथी संगठनों ने आज अमृतसर बंद बुलाया है। दल खालसा नाम के संगठन ने ऑरपरेशन ब्लू स्टार के खिलाफ जगह जगह पोस्टर भी लगाए गए हैं। इसी के मद्देनजर सुरक्षा बल के जवानों ने मोर्चा संभाला है ताकि अमृतसर की सुरक्षा में कोई सेंध ना लगा सके। पुलिस के मुताबिक अमृतसर की सुरक्षा में करीब सात हजार जवान तैनात किए गए हैं जिसमें अर्धसैनिक बल की चार कंपनियां भी शामिल हैं। इसके अलावा दरबार साहिब की ओर जाने वाली बाहरी गाड़ियों पर रोक लगा दी गई।

बता दें कट्टरपंथी सिख संगठनों और दल खालसा, शिरोमणि अकाली दल सहित खालिस्तान समर्थक समूहों से जुड़े सदस्यों ने ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’  की 38वीं बरसी से एक दिन पहले रविवार को शहर में ‘आजादी मार्च’ का आयोजन किया था। लॉरेंस रोड पर भाई वीर सिंह मेमोरियल हॉल से मार्च शुरू होते ही प्रदर्शनकारियों ने खालिस्तान के झंडे और तख्तियां लिए हुए सिखों के लिए अलग राज्य खालिस्तान की मांग करते हुए आजादी के समर्थन में नारे लगाए।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...