Breaking News

ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए रेलवे और वायुसेना की ले रहे मदद, अस्पतालों की सुरक्षा की अनदेखी नहीं होनी चाहिए: प्रधानमंत्री

अशाेक यादव, लखनऊ। मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 की स्थिति पर हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की अगर हम एक राष्ट्र के तौर पर काम करेंगे तो संसाधनों की कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन टैंकरों को भेजने और फिर उनकी वापसी में लगने वाले समय को कम करने के लिये रेलवे, वायुसेना की मदद ली जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अस्पतालों की सुरक्षा की अनदेखी नहीं होनी चाहिए, हड़बड़ाहट में किसी भी तरह की खरीदारी को कम करने के लिये जागरुकता बढ़ाई जाए।

प्रधानमंत्री ने राज्यों से आवश्यक दवाओं और इंजेक्शनों की जमाखोरी, काला बाजारी करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने का अनुरोध किया। राज्यों को एक साथ काम करना चाहिए, दवाओं और ऑक्सीजन से संबंधित आवश्यकताओं को पूरा करने के लिये एक-दूसरे के साथ समन्वय करना चाहिए।

मोदी ने बैठक में कहा कि मिलकर किए गए प्रयासों से हम देशभर में कोविड-19 की दूसरी लहर को रोकने में सफल होंगे। प्रत्येक राज्य को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी ऑक्सीजन टैंकर, चाहे वह किसी भी राज्य के लिये हो, रोका न जाए न ही खड़ा रखा जाए। प्रधानमंत्री ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सभी राज्यों को केंद्र की ओर से पूर्ण सहायता का आश्वासन दिया। मोदी ने अस्पतालों तक ऑक्सीजन ले जाने के लिए राज्यों से उच्चस्तरीय समन्वय समितियां गठित करने का आग्रह किया।

Loading...

Check Also

डिम्पल यादव ने आज गोण्डा में इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी सुश्री श्रेया वर्मा के पक्ष में रोड-शो किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / गोण्डा : समाजवादी पार्टी की मैनपुरी से सांसद श्रीमती ...