Breaking News

एशिया कप अंडर-19: भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर 8वीं बार जीता खिताब, अंगकृष रघुवंशी ने जड़ी फिफ्टी

दुबई। अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने आठवीं बार यह खिताब जीता है। बारिश के कारण हुए 38 ओवर के खेल में श्रीलंका ने 9 विकेट गंवाकर 106 रन बनाए।

लेकिन बारिश की वजह से लक्ष्य को घटाकर 99 रन कर दिया गया। वहीं  भारत ने 21.3 ओवर में 104 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। दरअसल, DLS नियम के हिसाब से भारत को 38 ओवर में 102 रनों का लक्ष्य दिया गया था।

भारत ने आज तक जब भी इस टूर्नामेंट के इतिहास में फाइनल मैच खेला है। अंगरिक्ष रघुवंशी ने अपनी शानदार हाफ सेंचुरी पूरी की। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कई कलात्मक शॉट खेले। उन्होंने नाबाद 56 रनों की पारी खेली और शेख रशीद (31) के साथ नाबाद 96 रनों की साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिला दी।

श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक 19 रन यासिरू रोड्रिग्ज ने बनाए। उनके अलावा रवीन डि सिल्वा ने 15 और सादिशा राजपक्षे-मथीसा पथीरना ने 14-14 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से विक्की ओस्तवाल ने 11 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा कौशल ने 23 रन देकर 2 विकेट झटके। इनके अलावा रवि कुमा, राज बावा और राजवर्धन को एक-एक सफलता मिली।

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...