Breaking News

एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन, ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में चार विकेट पर 104 रन , भारत से जीत को चाहिए अभी 219 रन और

एडिलेड : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत ने मेजबानों पर शिकंजा कस दिया है. भारत से मिले जीत के 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने के समय अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 104 रन बना लिए हैं. शॉन मार्श 31 और ट्रेविस हेड 11 रन बनाकर नाबाद हैं. शमी और अश्विन ने दो-दो विकेट चटकाए. आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को विजयी लक्ष्य हासिल करने के लिए अभी 219 रन और बनाने हैं और उसके हाथ में छह विकेट शेष हैं भारत ने अपनी दूसरी पारी में 307 रन बनाए. भारत का स्कोर और भी ज्यादा हो सकता था, लेकिन ऑफी नॉथन लॉयन के चटकाए छह विकेटों से भारतीय पारी उम्मीद से काफी पहले ही सिमट गई.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत से मैच जीतने के लिए 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी के दूसरे सेशन के आखिरी पलों में अपना पहला विकेट एरॉन फिंच (11) के रूप में गंवाया. फिंच को अश्विन ने पंत के हाथों लपकवाकर ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बिगाड़ दी.फिंच के आउट होते ही चायकाल की घोषणा कर दी गई. और तब तक ऑस्ट्रेलिया ने 12 ओवर में 1 विकेट पर 28 रन बनाए थे. अगले सेशन में जमकर खेल रहे मारकस हैरिस (26) को मोहम्मद शमी ने अपना पहला शिकार बनाया, तो कुछ ही देर बाद अश्विन ने उस्मान ख्वाजा (8) को आउट कर कंगारुओं को जोर का झटका दिया. मार्श के साथ एक छोर पर हैंड्सकॉम्ब (14) जमते दिखाई पड़े, लेकिन निगाहें जमने के बाद वह भी शमी की गेंद पर पुल लगाने की कोशिश में पुजारा को कैच दे बैठे. और इस विकेट से ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई.

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...