Breaking News

लखनऊ मेट्रो के कॉरिडोर के नज़दीक पतंग उड़ाने पर होगी कार्रवाई

राहुल यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) के लगातार आगाह करने के बावजूद भी मेट्रो कॉरिडोर के नज़दीक पतंगबाज़ी के मामले सामने आ रहे थे, जिस वजह से मेट्रो संपत्ति को नुकसान पहुंच रहा था। स्थिति की गम्भीरता का संज्ञान में लेते हुए यूपीएमआरसी ने पुलिस के पास प्राथमिकी दर्ज कराई और साथ ही, लखनऊवासियों से मामले को गंभीरता से लेते हुए कॉरिडोर के नज़दीक पतंग न उड़ाने की अपील को भी लगातार जारी रखा गया। पहले से ही पुलिस विभाग को यूपीएमआरसी ने अवगत कराया गया था कि निशातगंज, बादशाह नगर, आईटी चौराहा, परिवर्तन चौक और आलमबाग़ के इलाकों में पतंगबाज़ी की घटनाओं की बहुलता है और लखनऊ मेट्रो का उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर इन इलाकों के परिक्षेत्र से ही होकर गुज़रता है। जिसके चलते, मेट्रो सुरक्षा कर्मचारियों एवं पुलिस की सक्रियता के फलस्वरूप इन इलाकों में मेट्रो कॉरिडोर के नज़दीक पतंगबाज़ी की घटनाएं बंद हो गईं।

हाल ही में, बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन और लेखराज मेट्रो स्टेशन के बीच फ्लाई ओवर के पास जो बस्ती है, वहां के निवासियों के कॉरिडोर के नज़दीक पतंग उड़ाने का मामला सामने आया था, जिसके संबंध में नोडल सुरक्षा कर्मचारी ने डायर 112 पर तत्काल सूचना दी और पुलिस अधिकारियों ने आकर पतंग उड़ाने वालों को रोका और उन्हें वापस जाने के लिए कहा।

लॉक डाउन खत्म होने के बाद यात्री सेवा के लिए तैयार है लखनऊ मेट्रो

डायल 112 को सूचित कर करें कार्रवाई करने के निर्देश

इस बारे में ब्रांच मैनेजर, जी 4 एस को भी निर्देशित किया गया है कि समस्त मेट्रो स्टेशनों में नियुक्त सुरक्षा गार्डों को सूचित करें कि मेट्रो ट्रैक व लाइन के निकट पतंग उड़ाने वालों पर नज़र रखें तथा आवश्यकता पड़ने पर डायल 112 को सूचित कर उन पर कार्रवाई कराएं तथा उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के सुरक्षा अधिकारियों को भी सूचित करें ताकि उसपर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा सके।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...