Breaking News

सपा सहित विपक्षी दलों का बम कांड व महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर सदन में हंगामा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश  में विधानसभा के बजट सत्र का शुक्रवार को तीसरा दिन रहा। विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई,  नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी  ”समाजवादी पार्टी” ने कहा कि पूरे प्रदेश में सरकार महिलाओं को प्रताड़ित कर रही है। इसलिए इस मामले पर चर्चा होनी चाहिए, जिसे भी विधानसभा अध्यक्ष सुनने से मना कर दिया। इस पर राम गोविंद चौधरी ने कहा कि महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की बात हमारी नहीं सुनी जा रही है, इसलिए इसके विरोध में सपा सदन का बहिष्कार कर रही है।

कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए लखनऊ कचहरी देसी बम से वकील पर हमले पर चर्चा की मांग की। उनके समर्थन में कई और सदस्य खड़े हो गए और चर्चा की मांग करने लगे। कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता ने कहा कि कचहरी में बम कांड होता है। बिजनौर की घटना से भी सीख नहीं ली। इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस विधानसभा में चर्चा हो। ये राम राज्य की बात करते हैं लेकिन कानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग की जाती है तो सरकार भाग जाती है

जबकि विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे  दिन गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी सहित विपक्षी दलों का बम कांड व महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर सदन में हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी सदस्यों ने यूपी में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध व कचहरी परिसर में हुए बम कांड को लेकर सरकार को घेरा। विरोध के तीव्र होने पर सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी।

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने जैसे ही सदन में पहुंचे तो समाजवादी पार्टी  व कांग्रेस के सदस्य प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर चर्चा कराने की मांग करने लगे। उनकी मांग नकारते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रश्नोत्तर काल का समय बाधित करना वरिष्ठ सदस्यों को शोभा नहीं देता है। विधानसभा अध्यक्ष के आगृह को अस्वीकार करते हुए सदस्य बेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 20 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई थी ।

 

 

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...