Breaking News

उत्तर प्रदेश में बच्चों से फिर गुलजार होंगे स्कूल, प्राइमरी और जूनियर स्कूल खोलने के आदेश जारी

अशाेक यादव, लखनऊ। करीब साल भर से बच्चों के बिना सूने पड़े स्कूल जल्द ही फिर से गुलजार होने वाले हैं। कोरोना के कहर के चलते प्रदेश सरकार ने बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया था।

काफी समय बीत जाने पर अब धीरे-धीरे हालात सामान्य होने लगे हैं। कोरोना की वैक्सीन भी आ जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है। ऐसे में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है।

जहां एक तरफ कक्षा एक से लेकर पांचवीं तक के प्राइमरी स्कूल एक मार्च से खोल दिए जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ कक्षा छह से लेकर आठ तक के जूनियर स्कूल 10 फरवरी से ही खोलने के आदेश सरकार द्वारा जारी कर दिए गए हैं। बच्चों के स्कूल खोलने को लेकर अपर मुख्य सचिव, बेसिक शिक्षा, रेणुका कुमार ने आदेश जारी कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र के दिशा निर्देशों के अनुरूप शिक्षण संस्थानों में शैक्षिक कार्य प्रारम्भ करने के लिये कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम उच्च एवं माध्यमिक शिक्षण संस्थाओं में और इसके बाद अन्य सभी विद्यालयों में कक्षा संचालन की कार्यवाही शुरू की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण दर को नियंत्रित करने में प्रदेश द्वारा प्राप्त की गई सफलता को आगे भी इसी प्रकार कायम रखने के लिए सभी उपाय जारी रखे जाएं। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है और इसके दृष्टिगत पूरी सतर्कता बरतना आवश्यक है। उन्होंने कोविड-19 से बचाव तथा उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री शुक्रवार को यहां लोक भवन में एक बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...