Breaking News

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी आप

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ बनाने के प्रयास में लगी आम आदमी पार्टी राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति का खुलासा किया।

उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से कहा कि पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिला पंचायत अध्यक्ष से लेकर ब्लॉक प्रमुख और ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य तक के सभी सीटों पर आप समर्थित उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरेंगे।

इसके मद्देनजर दिसंबर तक वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाने का कार्यक्रम तय किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश में अब तक 345 विधानसभा क्षेत्रों में 25-25 सदस्यीय कमेटियों का गठन कर चुकी है। शेष 58 विधानसभा कमेटी का गठन भी जल्द कर लिया जाएगा।

पंचायत चुनाव के लिये सभी जिला इकाइयों को सक्रिय कर दिया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख का चुनाव सीधे जनता से कराने की मांग की और कहा कि राज्य की जनता जातिगत राजनीति से आजिज आ चुकी है। प्रदेश में 150 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यालय खोले जा चुके हैं।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...