Breaking News

उत्तर प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 1248 नए मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 32 हजार के पार

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 32 हजार को पार कर गई है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में रिकॉर्ड 1248 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन में आए संक्रमितों की यह सर्वाधिक संख्या है।

उन्होंने बताया कि 1248 नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 32 हजार 362 हो गई है। इसमें से 21 हजार 127 लोग इलाज के बाद पूर्णतः उपचारित हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में यूपी में कोरोना के 10 हजार 373 सक्रिय मरीज हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। प्रसाद ने बताया कि इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या अब यूपी में 862 हो गई है।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हम लगातार अधिक मात्रा में टेस्टिंग कर रहे हैं। बुधवार को भी राज्य के विभिन्न लैब में 32 हजार 826 सैंपल्स की जांच की गई। उन्होंने बताया कि हम अपनी टेस्टिंग क्षमता को लगातार बढ़ा रहे हैं। राज्य में अबतक 10 लाख 36 हजार 106 सैंपल्स की कोरोना जांच हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि हम अधिक से अधिक टेस्ट करने के लिए नई व्यवस्था भी कर रहे हैं। इसी सिलसिले में राज्य के सात जिलों में हम आरटीपीसीआर टेस्टिंग के लिए लैब शुरू करने जा रहे हैं। प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि अलीगढ़, वाराणसी, गोंडा, मोरादाबाद, बरेली, मिर्जापुर और लखनऊ में दो-तीन दिन के भीतर ही आरटीपीसीआर लैब शुरू हो जाएंगे।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...