Breaking News

ईंधन के बढ़ते दाम और मंहगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, 8 जुलाई से आंदोलन की घोषणा

मुंबई। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार द्वारा बनाई गई कृत्रिम मंहगाई के खिलाफ 08 जुलाई से 10 दिवसीय राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेगी।

एमपीसीसी कार्यालय से जारी अपने आधिकारिक बयान में पटोले ने कहा कि मोदी शासन के पिछले सात वर्षों के दौरान मंहगाई ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल और दालों के दाम, आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गए हैं।

पटोले ने कहा कि मोदी ने उज्ज्वला गैस के माध्यम से देश के गरीब लोगों को मुफ्त गैस उपलब्ध कराने के नाम पर ठगा है। उन्होंने गैस कनेक्शन देकर मिट्टी के तेल की आपूर्ति बंद कर दी और अब ये गरीब परिवार 850 रुपये का गैस सिलेंडर खरीदने को मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पड़ोसी देश नेपाल, भूटान और बंगलादेश को पेट्रोल 30 रुपये प्रति लीटर और डीजल 22 रुपये प्रति लीटर की दर से देती है। लेकिन भारतीय नागरिकों को डीजल और पेट्रोल के लिए 100 रुपये का भुगतान करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि इस अत्याचारी सरकार के विरोध में कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरेगी। इस मंहगाई-विरोधी आंदोलन में पटोले खुद, मंत्री नितिन राउत, सुनील केदार के साथ नागपुर में गुरुवार को साइकिल यात्रा करेंगे। इसी तरह पूरे राज्य में 10 दिन तक कांग्रेस के मंत्री और कार्यकर्ताओं के साथ यह आंदोलन जारी रहेगा।

Loading...

Check Also

डिम्पल यादव ने आज गोण्डा में इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी सुश्री श्रेया वर्मा के पक्ष में रोड-शो किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / गोण्डा : समाजवादी पार्टी की मैनपुरी से सांसद श्रीमती ...