Breaking News

इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर बंद हो जाएगा WhatsApp, जानें क्या है वजह

दुनिया में सबसे ज्यादा चैटिंग और वीडियो शेयरिंग के लिए WhatsApp का इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही यह ऐप दुनिया का सबसे लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप बन चुका है। वहीं दूसरी तरफ यूजर्स को अच्छा अनुभव देने के लिए WhatsApp नए-नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है। लेकिन अब WhatsApp 31 दिंसबर के बाद से ही कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम पर सपोर्ट बंद कर रहा है। आइए जानते है असली वजह….
Nokia का ऑपरेटिंग सिस्टम
WhatsApp नोकिया के यूजर्स के लिए अपना सपोर्ट बंद कर रहा है। इसके साथ ही व्हाट्सऐप नोकिया एस40 ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए 31 दिसंबर के बाद से ही सपोर्ट बंद कर देगी। इसकी असली वजह है कि व्हाट्सऐप इन ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए नए फीचर्स डेवलप नहीं कर रहा है। साथ ही इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए कुछ फीचर्स जल्द ही बंद हो सकते है।
Anodroid का ऑपरेटिंग सिस्टम
व्हाट्सऐप Android 2.3.7 और इससे पुराने वर्जन के साथ iPhone iOS7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर सपोर्ट बंद कर देगा। साथ ही व्हाट्सऐप ने असली वजह बताई है यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि इन प्लैटफ़ॉर्म के लिए सक्रियता के साथ फीचर्स नहीं डिवेलप करेंगे। साथ ही कुछ फीचर्स भी जल्द ही बंद हो जाएंगे। बता दें कि WhatsApp ने 31 दिसंबर 2017 के बाद से ही Windows Phone 8.0, ब्लैकबेरी OS और ब्लैकबेरी 10 के लिए सपोर्ट बंद कर दिया था।

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...