Breaking News

प्रयागराज के दुर्गा पूजा पंडाल में हिस्‍ट्रीशीटर को गोलियों और बम फेेंककर मौत के घाट उतार , फरार हुए बदमाश

लखनऊ / प्रयागराज : प्रयागराज के एक दुर्गा पूजा पंडाल में मंगलवार रात को बदमाशों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया. यहां दुर्गा पूजा के दौरान पंडाल में काफी भीड़ थी. उसी वक्‍त पहुंचे करीब चार बदमाशों ने वहां मौजूद एक हिस्‍ट्रीशीटर पर अंधाधुंध गोलियां बरसाकर और बम फेेंककर उसे मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद सभी बदमाश आसानी से फरार भी हो गए. यह दुस्‍साहसिक वारदात पंडाल में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई.यह घटना मंगलवार रात को इलाहाबाद के कैंट क्षेत्र में आयोजित एक दुर्गा पूजा कार्यक्रम में हुई. यहां पर दुर्गा पूजा के लिए लोगों की भीड़ लगी थी. इसी पंडाल में हिस्‍ट्रीशीटर नीरज बाल्‍‍मीकि भी मौजूद था. बताया जा रहा है कि उसने इलाके में कई वारदातों को अंजाम दिया था. वह कैंट में ही अपने ससुराल में रह रहा था. इलाहाबाद के रेडियो स्‍टेशन चौराहे के पास दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया था.

नवरात्रि पर कैंट इलाके के रेडियो स्टेशन के पास दुर्गा पूजा सजाई गई है. नीरज दुर्गा पूजा कमेटी का अध्य्क्ष था और वहीं बाहर कुर्सी में लोगों के साथ बैठा था. तभी बदमाशों ने उसको निशाना बनाया. परिवार वाले अब हत्यारों की गिरफ्तारी और इंसाफ की मांग कर रहे हैं. पुलिस अब सीसीटीवी में दिख रहे अपराधियों की तलाश में जुट गई है.सीसीटीवी फुटेज में भी साफ देखा जा सकता है कि इसी दौरान उसके पास चार लोग आए. इनमें से एक युवक नीरज के करीब पहुंचा और अन्‍य 3 दूर खड़े थे. इसी दौरान इन लोगों ने नीरज पर फायरिंग शुरू कर दी. उन्‍होंने उसपर बम भी फेंका. इस गोली और बम के हमले में एक बदमाश भी घायल हुआ. बदमाश उसे लेकर भाग खड़े हुए. दुर्गा पूजा पंडाल के गेट के ठीक बाहर दुर्गास्थल पर हुई फायरिंग और बमबाजी की सनसनीखेज वारदात से वहां भगदड़ मच गई और देवी दर्शन के लिए आए श्रद्धालु अपना सामान छोड़कर जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.

दुर्गा पंडाल में सरेआम इस वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश कैंट क्षेत्र की ओर फरार हो गए. पंडाल में मौजूद लोगों ने नीरज को नजदीक के अस्‍पताल पहुंचाया. वहां से उसे एसआरएन रेफर दिया गया. लेकिन वहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पर एसएसपी और एसपी सिटी ने भी अस्‍पताल पहुंचकर नीरज के परिवार से मुलाकात की. परिजनों की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

नीरज वाल्मीकि कुख्यात अपराधी था. उसके ऊपर हत्या, अपहरण, लूट, डकैती और रंगदारी के दो दर्जन मामले दर्ज थे. साल 2008 में नीरज ने इलाहाबाद के कचहरी डाकघर में भी हमला करके डकैती की कोशिश की थी. जिसमें एक गार्ड की मौत हो गई थी. नीरज वाल्मीकि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का भी गुर्गा था जिसने मुंबई में भी कई आपराधिक वारदात की थी. नीरज इलाहाबाद के नैनी सेंट्रल जेल से भी हत्या की सुपारी लेकर मर्डर करता था.

नीरज वाल्मीकि कुछ दिन पहले ही जेल से छूट कर आया था. पुलिस इसे गैंगवार मान रही है. हालांकि पुलिस खुले तौर पर ये नहीं बता रही है कि ये छोटा राजन गिरोह से भी जुड़ा था जबकि मुम्बई में काला घोड़ा शूट आउट में भी इसका नाम आया था. पुलिस के मुताबिक इसकी दुश्मनी के आधार पर जांच होगी और हत्यारे जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे.

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...