Breaking News

इलाज के लिए अमेरिका गए अरुण जेटली, राहुल गांधी बोले- इस मुश्किल घड़ी में हम आपके और आपके परिवार के साथ हैं

नई दिल्ली: वित्त मंत्रीअरुण जेटली इलाज के लिए अमेरिका गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक किडनी ट्रांसप्लांट के बाद अरुण जेटली नियमित जांच के लिए अमेरिका गए हैं. इस खबर के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सहित विपक्ष के कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. विपक्ष के नेताओं में सबसे पहले राहुल ने जेटली के ठीक होने की कामना की. कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, ‘यह सुनकर दुखी हूं कि जेटली जी अस्वस्थ हैं. हम उनके विचारों को लेकर उनसे रोजाना लड़ते हैं. बहरहाल, मैं और कांग्रेस पार्टी की तरफ से कामना करता हूं कि वह शीघ्र स्वस्थ हों. जेटली जी, इस मुश्किल घड़ी में हम आपके और आपके परिवार के साथ हैं.’ उनके ट्वीट के बाद अब्दुल्ला और लालू ने भी केंद्रीय मंत्री के जल्द ठीक होने की कामना प्रकट की.

अब्दुल्ला ने कहा कि उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे और देश वापस आएंगे. कांग्रेस के सलमान खुर्शीद ने भी जेटली के जल्द ठीक होने की कामना की है. वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कई ट्वीटों में कहा कि वह अपने साथी सांसद और अधिवक्ता अरुण जेटली के इलाज के लिये विदेश जाने की खबर से बेहद परेशान हैं. पूर्व वित्त मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैं उनके शीघ्र और पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना करता हूं. बार में, और बाद में साथी सांसद के रूप में जेटली को वर्षों से जानने वाले के रूप में मैं अपने सभी वकील साथियों और सांसदों की ओर से उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.’ बता दें, वित्त मंत्री अरुण जेटली गुर्दा संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अचानक अमेरिका गए हैं. सूत्रों के मुताबिक जेटली ‘नियमित जांच के लिए’ अमेरिका गए हैं. हालांकि, उनके वापस आने के समय की जानकारी नहीं दी गई है. पिछले साल 14 मई 2018 को 66 वर्षीय जेटली का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था.

उसके बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है. पिछले नौ महीनों में उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी. जेटली 23 अगस्त 2018 को वापस वित्त मंत्रालय संभालने पहुंचे थे. उन्हें मंगलवार को राष्ट्रीय व्यावहारिक अर्थशास्त्र अनुसंधान परिषद (एनसीएईआर) द्वारा आयोजित सातवें सी. डी. देशमुख स्मृति व्याख्यान में प्रमुख वक्ता के तौर पर शामिल होना था. जेटली को एक फरवरी को अपना छठा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार का आखिरी बजट पेश करना है. हालांकि, इस बार का बजट अंतरिम बजट होगा लेकिन उम्मीद की जा रही है कि उनका बजट भाषण आम बजट के जैसा ही होगा. मई में लोकसभा चुनाव के बाद नयी सरकार जुलाई में पूर्ण बजट पेश करेगी.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...