Breaking News

इथोपिया: बोइंग 737 प्लेन क्रैश होने से विमान में सवार सभी 157 लोगों की हुई मौत

नैरोबी: एडिस अबाबा के पास इथोपियन एयरलाइंस का विमान बोइंग 737 क्रैश हो गया. घटना रविवार सुबह की है. विमान केन्या की राजधानी नैरोबी जा रहा था. विमान में कुल 149 यात्री और 8 क्रू मेंबर सवार थे. रॉयटर्स के मुताबिक इस हादसे में किसी के भी बचने की संभावना नहीं है. विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई है. बोइंग 737-800 इथोपिया की राजधानी एडिस अबाबा से स्थानीय समय नैरोबी के लिए उड़ान भरा था. बोले इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ते ही कंट्रोल रूम से उसका संपर्क टूट गया. एयरलाइंस ने अपने एक बयान में यह बात बताई.

एडिस अबाबा के दक्षिण पूर्व में विमान के क्रैश होने की आशंका है. विमान में 149 यात्री और 8 क्रू मेंबर सवार हैं. बयान के मुताबिक, ‘फिलहाल तलाशी अभियान जारी है और अब तक किसी के जिंदा बचे होने या हताहतों के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है.’ एयरलाइन ने कहा कि ‘इथोपियन एयरलाइंस के स्टाफ घटनास्थल पर भेजे जाएंगे और इमरजेंसी सेवाएं शुरू करने के लिए जो कुछ संभव होगा, वैसा किया जाएगा. फ्लाइट में जो लोग सवार हैं उनके दोस्तों और परिजनों को सूचना देने के लिए जल्द ही इन्फॉरमेशन सेंटर शुरू किया जाएगा.’ इस घटना पर दुख जताते हुए इथोपिया सरकार ने गहरी संवेदना जाहिर की है.

इथोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने ट्वीट में लिखा कि ‘उन परिवारों के प्रति सांत्वना जिन्होंने आज सुबह नैरोबी जाने वाली बोइंग 737 फ्लाइट में अपनों को खोया है.’  गौरतलब है कि इथोपिया एयरलाइंस ने बोइंग विमान के ऑपरेशन में अच्छा नाम कमाया था लेकिन रविवार की इस घटना ने इस पर दाग लगा दिया. सीएनएन ने अफ्रीकन एयरलाइंस की वेबसाइट के हवाले से लिखा कि अफ्रीकी देशों में इस एयरलाइंस ने नए विमानों की उड़ानें और सुरक्षित आवागमन के लिए जाना जाता है.

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...