Breaking News

इथोपिया प्लेन क्रैशः मृतकों में 6 भारतीय शामिल, सुषमा स्वराज ने दूतावास को दिए मदद के निर्देश

नैरोबी: इथोपिया की राजधानी अदिस अबाबा से नैरोबी जा रहे इथोपियन एयरलाइंस के बोइंग 737 मैक्स 8 विमान क्रैश में मारे गए 157 लोगों में एक भारतीय परिवार के 6 सदस्यों की भी मौत हो गई। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मृतकों में एक यूएनडीपी की सलाहकार शिखा गर्ग भी हैं। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
विमान हादसा रविवार को हुआ जब इथोपिया से उड़ान भरने के 6 मिनट में ही प्लेन क्रैश हो गया। सुषमा स्वराज ने पीड़ित परिवार के सदस्य के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा, मैंने श्री वैद्य के बेटे से टोरंटो में आज फोन पर बात की।

मैं यह जानकर बहुत दुखी हूं कि आपने अपने परिवार के 6 सदस्यों को विमान हादसे में खो दिया। मैंने इथोपिया और केन्या में भारतीय दूतावास से बात की है और आपसे संपर्क कर आपकी हर संभव सहायता का निर्देश दिया है।इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर 4 भारतीयों की मौत की सूचना दी थी, इथोपिया के भारतीय दूतावास से मुझे जानकारी मिली है कि 4 भारतीय जिनकी विमान हादसे में मौत हो गई के नाम वैद्य पन्नागेश भास्कर, वैद्य हनसीन अन्नागेश, नुकावारापू मनीषा और शिखा गर्ग हैं।

इनके परिवारों तक पहुंचने में मेरी मदद करें। पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार शिखा गर्ग संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (यूएनईपी) की बैठक में शामिल होने के लिए जा रही थीं। विदेश मंत्री ने कहा, डॉक्टर हर्षवर्धन (पर्यावरण मंत्री) ने पुष्टि की है कि शिखा गर्ग पर्यावरण मंत्रालय में सलाहकार थीं, जो नैरोबी में होने वाली यूएनईपी की बैठक में जा रही थीं। मंत्रालय अभी बाकी भारतीयों के परिवारों तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...