Breaking News

इजरायल के प्रधानमंत्री ने लगवाया कोरोना का टीका, विश्व के चुनिंदा नेताओं में हुए शामिल

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने वाले देश के पहले नागरिक बन गए हैं और विश्व के चुनिंदा नेताओं में शामिल हो गए है।  नेतन्याहू ने शनिवार को टेलीविजन पर प्रसारित एक लाइव कार्यक्रम के दौरान दवा निर्माता कंपनी फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन लगवाई।

इजरायली प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर कहा, “ यह इजरायल के लिए एक बहुत ही बड़ा दिन है। हम इस गंभीर महामारी के खिलाफ पिछले करीब एक वर्ष से लड़ रहे हैं। इस महीने के अंत तक देश में कोरोना वैक्सीन की लाखों खुराक उपलब्ध हो जायेंगी। लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरुक करने के लिए मैंने और स्वास्थ्य मंत्री यूली एडलस्टीन ने स्वयं कोरोना की वैक्सीन लगवाई है।”

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद प्रधानमंत्री की प्राथमिक स्वास्थ्य जांच की गयी। नेतन्याहू और स्वास्थ्य मंत्री के बाद शीबा चिकित्सा केन्द्र के 50 कर्मचारियों को भी कोरोना की वैक्सीन लगाई गयी। इजरायल में रविवार से आम नागरिकों के लिए कोरोना के टीकाकरण का अभियान शुरू होगा। टीकाकरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को वरीयता दी जायेगी।

येरूशलम के हदासाह चिकित्सा केन्द्र में रविवार को इजरायल के राष्ट्रपति रूवन रिवलिन को भी कोरोना की वैक्सीन लगाई जायेगी। इसके बाद अन्य लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जायेगी।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...