Breaking News

इजरायल एक साल में तीसरी बार वोटिंग, बेंजामिन नेतन्याहू को कुर्सी बचाने के आसार

 

लखनऊ। इजरायल में एक साल के अंदर तीसरी बार सोमवार 2 मार्च को आम चुनाव के लिए वोटिंग हुई। चुनाव के बाद इजरायल के ज्यादातर टेलीविजन एग्जिट पोल का दावा है कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू इस बार भी चुनाव जीत जाएंगे। हालांकि एग्जिट पोल के मुताबिक नेतन्याहू और उनके निकटतम प्रतिद्वंदी पूर्व सेना प्रमुख बेनी गांत्ज के बीच जीत का अंतर काफी कम रहेगा।

चुनाव से ठीक पहले नेतन्याहू ने इजरायल रेडियो को दिए इंटरव्यू में कहा कि, ‘इस बार अगर मैं चुनाव जीता तो वेस्ट बैंक और जॉर्डन वैली के हिस्सों को भी इजरायल में शामिल कराना लक्ष्य होगा। यह कुछ सप्ताह के भीतर होगा. इसमें ज्यादा से ज्यादा दो से तीन महीने का समय लग सकता है। मैं यही उम्मीद रखता हूं।

एग्जिट पोल के मुताबिक बेंजामिन नेतन्याहू इस चुनाव में करीब 37 सीटें जीत रहे हैं जबकि गांत्ज को 32 से 34 सीटें मिल सकते हैं. नेतन्याहू की सहयोगी पार्टियों की सीटें मिलाकर यह आंकड़ा 59- 60 के पास पहुंच जाता है।

मगर सरकार बनाने के लिए एक से दो सीटों की जरूरत पड़ सकती है। इजरायल में कुल 120 सीटों वाली संसद है। गांत्ज ने इस एग्जिट पोल को खारिज किया है। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि नेतन्याहू इस चुनाव में नहीं जीत सकते हैं। एग्जिट पोल को भी आधार मान लें तभी भी नेतन्याहू सरकार बनाते हुए नहीं दिख रहे हैं।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...