Breaking News

टी-20 सीरीज से बाहर हुए वाशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह , दीपक चाहर और क्रुणाल पांड्या को मिला मौका

मुंबई / लखनऊ  : इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज से चोटिल होने के कारण बाहर हुए वाशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह के स्थान पर दीपक चाहर और क्रुणाल पांड्या को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय चयन समिति ने रविवार को इसकी घोषणा की. इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में वाशिंगटन के स्थान पर अक्षर पटेल को शामिल किया गया है.

डबलिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब में 26 जून को टीम के साथ प्रशिक्षण के दौरान वाशिंगटन को दाहिने टखने में चोट लगी थी. उनकी चोट का स्कैन किया गया है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर निगरानी बनाए रखेगी. आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में अपने बाएं अंगूठे को चोटिल कर बैठे बुमराह के स्थान पर अब चाहर इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे.

बुमराह को इस चोट के कारण शुक्रवार को दूसरे मैच में ही बाहर बैठाया गया था. उनके वनडे सीरीज के लिए फिट होने की संभावना है. बुमराह टी-20 में डेथ ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए थे.वहीं एक चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया-ए टीम में चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को शामिल किया है. हाल ही में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में इंडिया ए ने इंग्लैंड में त्रिकोणीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल में जगह बनाई. इसमें मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, दीपक चाहर और अक्षर पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया. फाइनल में इंडिया ए टीम का मुकाबला इंग्लैड लॉयन्स से होगा. इस चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए की कप्तानी करुण नार करेंगे. जबकि श्रेयस अय्यर को टीम में नहीं रखा गया है.

भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं इंग्लैंड में
इस समय टीम भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों में भी टीम इंडिया के अनियमित खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया जिनमें केएल राहुल, उमेश यादव, सुरैश रैना का प्रदर्शन काफी बढ़िया रहा था. इसके अलावा भारत के रिस्ट स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी अपनी गेंदबाजी से सबका ध्यान खींचा था जबकि इंग्लैड की पिचों को देखते हुए उनके प्रदर्शन पर संदेह किया जा रहा था. अब इंग्लैंड टीम के खिलाफ दोनों कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखने वाली बात होगी.

बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और शिखर धवन फॉर्म में हैं हालांकि कप्तान विराट कोहली जरूर आयरलैंड के खिलाफ केवल 9 ही रन बना सके लेकिन वे कभी भी वापसी कर सकते हैं इसमें किसी कोई संदेह नहीं हैं वहीं इंग्लैंड टीम भी उनके इस प्रदर्शन को लेकर संतुष्ट होने की स्थिति में नहीं आना चाहेगी.

भारतीय टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हार्डिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव.

इंडिया-ए टीम : करुण नायर (कप्तान), आर. समर्थ, मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, अंकित बावने, विजय शंकर, के. एस भारत (विकेटकीपर), जयंत यादव, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मोहम्मद सिराज, नवदीप सेनी, रजनीश गुरबानी और ऋषभ पंत.

Loading...

Check Also

डिम्पल यादव ने आज गोण्डा में इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी सुश्री श्रेया वर्मा के पक्ष में रोड-शो किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / गोण्डा : समाजवादी पार्टी की मैनपुरी से सांसद श्रीमती ...