Breaking News

आमजन जितना जागरूक होगा अपने अधिकारों के लिए देश उतना ही भ्रष्टाचार से मुक्त हो पाएगा: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाॅ कि 2019 देश व दुनिया के लिये महत्वपूर्ण है। उन्होने कहाॅ कि भारत को महाशक्ति के रूप में पूरे दुनिया में स्थापित करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने विकास योजनाओं के रूप में अपनी अलग पहचान् बनायी है। इस संदेश को आम जनमानस तक पहूॅचाये जाने की उन्होने लोगो का आहवान् किया। उन्होने कहाॅ कि भाजपा की सरकार ने देश और दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को कमल संन्देश बाइक रैली से पूर्व वाराणसी के डा0सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविधालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में लोगो को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होने कहाॅ कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने विकास का जो नया आयाम स्थापित किया है। भारत की छवि को दुनिया के सामने सकारात्मक तरीके से पहुंचने में सर्वाधिक मदद मिली है देश की संसद में उत्तर प्रदेश और और काशी के प्रतिनिधि के रूप में नरेन्द्र मोदी जी ने ई दृष्टि से हम सबको गौरव की अनुभूति करनी चाहिए कि काशी का यह संदेश पूरे देश में जा रहा है। उन्होने पार्टी पदाधिकारियों को अपील करते हुए कहाॅ कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता एक ऐड्रेस संगठन से जुड़ा हुआ तथा मूल्य, आदर्शों और सिद्धांतों पर विश्वास करने वाला होता है। जो इस देश के लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूती प्रदान करने के साथ-साथ शासन के कल्याणकारी योजनाओं को आम जनता अनुशासित तरीके से पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है और इसलिए मेरी आपसे अपील होगी कि हमारे पास मोदी जी के नेतृत्व की केंद्र सरकार की साढ़ेे 4 वर्षों की उपलब्धियों की एक लम्बी श्रृंखला है और विकास के पायदान पर काशी के अंदर प्रधानमंत्री के पिछले 2 दौरे के दौरान काशी की लगभग पांच हजार करोड़ की लागत से विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है।

उन्होने कहाॅ कि काशी के अंदर विकास की नई योजनाओं को लेकर के ट्रेड फैसिलिटी सेंटर हो या फिर बीएचयू के अंदर वैदिक विज्ञान केंद्र की स्थापना अभी हाल ही में देश का पहला जल मार्ग काशी से हल्दिया के बीच में प्रधानमंत्री जी ने लोकार्पण किया है। ऐसे अनेक योजनाएं आज काशी को जोड़ने के लिए और काशी के माध्यम से देश और दुनिया तक पहुंचाने के लिए जहां विकास की ढेर सारी योजनाएं काशी के विकास के लिए देश और दुनिया में पहुंच रही है। वहीं साथ ही साथ लोक कल्याणकारी योजनाओं में जनधन योजना प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना इत्यादि जीवन ज्योति सुरक्षा बीमा सुरक्षा बीमा योजना और भी अनेक ऐसी योजनाएं स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत प्रत्येक परिवार के पास अपना व्यक्तिगत शौचालय होइस को ध्यान में रखकर के जो योजना बनाई गई है कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला है उन्होने विशेष रूप से जोर देते हुए कहाॅ कि समाज के प्रति समाज के प्रत्येक के लोगो से जुड़ी हुई योजनाओं को विकास के क्षेत्र में देशों के सामने मील का पत्थर बनने का काम किया है।

इन योजनाओं को अनुशासित तरीके से आम जन तक पहुंचाना हमारा नैतिक दायित्व है और राष्ट्रीय कर्तव्य भी है। क्योंकि आमजन जितना जागरूक होगा अपने अधिकारों के लिए इतना ही भ्रष्टाचार से मुक्त हो पाएगा। इस दृष्टि से देश और देश के अंदर नया वातावरण विकास का हुआ है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा स्थल पर पं0दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यापर्ण किया। तत्पश्चात् योगी आदित्यनाथ ने डा0सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविधालय के मुख्य द्वार से हरी झण्डी दिखाकर कमल संदेश वाहकों के विशाल रैली को रवाना किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के विधि-न्याय, सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री डा0 नीलकंठ तिवारी, विधायक कैन्टोमेट सौरभ श्रीवास्तव, विधायक उत्तरी रवीन्द्र जायसवाल आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Loading...

Check Also

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन (महिला विंग) ने किया एक दिवसीय हेल्थ चेक अप कैम्प का आयोजन

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन लखनऊ मण्डल की मण्डल महिला विंग द्वारा ...