Breaking News

आज होगा MI का KKR से मुकाबला, दोनों ही टीमें दर्ज करना चाहेंगी अपनी पहली जीत

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का पांचवा मुकाबला बुधवार को अबुधाबी में खेला जाना है। शेख जायद स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत करेगी और उसका सामना मुंबई इंडियंस से होगा। मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 का उद्घाटन मैच चेन्नई सुपरकिंग्स से हार गई थी। ऐसे में वह टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत जरूर दर्ज करना चाहेगी।

जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी जीत के साथ ही अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी। हालांकि पिछले आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

क्योंकि पिछले सीजन में टीम केवल एक ही खिलाड़ी आंद्रे रसेल पर ही निर्भर नजर आई थी और अगर इस सीजन में उसे फाइनल तक का सफर तय करना है, तो टीम के हर खिलाड़ी को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। साथ ही टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक को भी कुछ बेहतरीन निर्णय लेने होंगे।

अबुधाबी में आज शाम 7:30 बजे से शुरू होने वाले इस मैच में खेलने वाली दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें, तो कोलकाता नाइटराइडर्स में इयोन मोर्गन, नितीश राणा, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, सुनील नरायण, दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव के अलावा पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी शामिल रह सकते हैं।

इसके अलावा मुंबई इंडियंस की बात करें, तो यह टीम उन्हीं खिलाड़ियों के साथ ही आज के मैच में उतरना पसंद करेगी, जिन्हें पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। हालांकि आज होने वाला मैच दोनों ही टीमों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण साबित होगा, क्योंकि दोनों ही टीमें अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेंगी।

आज के मैच में दिनेश कार्तिक को बतौर कप्तान और बतौर खिलाड़ी दोनों ही तरह से बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। क्योंकि इससे पहले भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा था कि अगर दिनेश कार्तिक बतौर कप्तान बेहतरीन प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो उनकी जगह इयोन मोर्गन को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है।

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...