Breaking News

आज फिर भारत की महिला वेट लिफ्टर पूनम यादव ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को स्वर्णिम शुरुआत दी , वहीं मनू भाकर ने एयर पिस्टल में भारत को छठा गोल्ड दिलाया

गोल्ड कोस्ट / लखनऊ  : ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स 2018  में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा जारी है. भारत की महिला वेट लिफ्टर पूनम यादव ने कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को चौथे दिन भारत को स्वर्णिम शुरुआत दी. वहीं, उसके तुरंत बाद 10 मीटर एयर पिस्टल में भी एक गोल्ड और रजत भारत के नाम रहा. एक तरफ जहां पूनम यादव ने वेट लिफ्टिंग में महिलाओं की 69 किलोवर्ग भार स्पर्धा में भारत को पांचवां स्वर्ण पदक दिलाया. वहीं, मनू भाकर एयर पिस्टल में भारत को छठा गोल्ड दिलाने में कामयाब रहे.इतना ही नहीं, 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत को रजत भी मिला है. हिना सिद्धू ने रजत मेडल अपने नाम किया. वेट लिफ्टिंग  को छोड़ दें तो अन्य प्रतियोगिता में यह भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक है, वहीं कुल अब 6 गोल्ड हो गये हैं.

भारत को अभी तक सभी स्वर्ण पदक वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में ही मिले हैं. पूनम ने कुल 222 किलो का भार उठाया. उन्होंने स्नैच में 100 किलो का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 122 किलोग्राम का भार उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया.

 पूनम से पहले मीराबाई चानू, संजीता चानू, सतीश कुमार शिवमंगलम और वेंकट राहुल भी वेट लिफ्टिंग में ही गोल्ड मेडल को अपने नाम कर चुके हैं. इस तरह से भारत को मिले 5 गोल्ड में से तीन गोल्ड भारत की बेटियों ने ही दिलाए हैं. भारत के लिए गोल्ड के लिए खाता मीराबाई चानू ने खोला था.
Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...