Breaking News

आजम अगर माफी ना मांगें, तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो: चिराग पासवान

नई दिल्ली : केंद्र में सत्तारूढ़ राजग की घटक दल- लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने हाल ही में संसद में सपा सांसद आजम खान द्वारा भाजपा नेता रमा देवी के खिलाफ की गई अमर्यादित टिप्पणी के बारे में शनिवार को यहां कहा कि आजम खान की जितनी निंदा की जाए कम है. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने कहा, “हमने अपनी पार्टी की तरफ से मांग की है कि आजम खान के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. जिस तरह से अमर्यादित भाषा का उन्होंने (आजम खान) इस्तेमाल किया है, मुझे उम्मीद है कि लोकसभा अध्यक्ष उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे.”

चिराग अपने भाई प्रिंस राज के साथ अपने चाचा और समस्तीपुर के हाल ही में दिवंगत सांसद रामचंद्र पासवान की अस्थियां यहां संगम में विसर्जित करने आये थे. वहीं लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की ओर भी शनिवार को कहा गया कि रमा देवी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खां के विरुद्ध लोकसभा की ओर से अभी तक कार्रवाई हो जानी चाहिए थी. लोजपा ने मांग की है कि यदि वह (आजम) माफी नहीं मांगते तो लोकसभाध्यक्ष को उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.लोजपा सांसद वीणा देवी ने पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा कि सदन में खां की टिप्पणी की ‘‘अनदेखी नहीं की जा सकती और यह अत्यंत निंदनीय है.

उन्होंने कहा, ‘‘आजम खां के खिलाफ अभी तक कार्रवाई हो जानी चाहिए थी. लोकसभाध्यक्ष को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यदि वह माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. लोकसभा सदस्यों ने पार्टी लाइन से ऊपर उठते हुए शुक्रवार को मांग की थी कि खां के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाए जो कि नजीर बने. लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला ने खां की पार्टी को सूचित किया है कि उन्हें माफी मांगनी होगी नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. केंद्र में सत्तारूढ़ राजग की घटक दल- लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने हाल ही में संसद में सपा सांसद आजम खान द्वारा भाजपा नेता रमा देवी के खिलाफ की गयी अमर्यादित टिप्पणी के बारे में शनिवार को यहां कहा कि आजम खान की जितनी निंदा की जाए कम है.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने कहा, “हमने अपनी पार्टी की तरफ से मांग की है कि आजम खान के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. जिस तरह से अमर्यादित भाषा का उन्होंने (आजम खान) इस्तेमाल किया है, मुझे उम्मीद है कि लोकसभा अध्यक्ष उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे.” चिराग अपने भाई प्रिंस राज के साथ अपने चाचा और समस्तीपुर के हाल ही में दिवंगत सांसद रामचंद्र पासवान की अस्थियां यहां संगम में विसर्जित करने आये थे.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...