Breaking News

आगरा के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर एक बड़ा हादसा, लखनऊ से दिल्ली जा रही अवध एक्सप्रेस बस गिरी नाले में, 29 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के आगरा के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया. लखनऊ से दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ एक्सप्रेस रोडवेज बस झरना नाला में गई. हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा दो दर्जन लोग जख्मी हो गए. बस रेलिंग तोड़ते हुए 50 फीट गहरे नाले में जा गिरी. हादसे के वक्त बस में करीब 50 लोग सवार थे. हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. जख्मी लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना की जांच एक समिति से कराने के आदेश दिए हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश रोडवेज ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देना का ऐलान किया है.

यूपी सीएम ऑफिस के टि्वटर अकाउंट पर ट्वीट किया गया है, ‘योगी आदित्यनाथ ने जनपद आगरा में हुई सड़क दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया व घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं. उन्होंने दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.’ यूपी पुलिस ने टि्वटर पर लिखा है, ‘यमुना एक्सप्रेस-वे पर, इटावा से दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ एक्सप्रेस रोडवेज बस सं. यूपी 33 एटी 5877 अनियंत्रित होकर ग्राम कुबेरपुर के पास झरना नाला में गिर जाने से पानी के अन्दर आधी डूब गयी. 27 शव निकाले गये तथा करीब 15-16 लोगों घायल अवस्था में निकाल कर अस्पताल भेजा गया है.’ साथ ही लिखा है कि ‘यूपी के डीजीपी ओपी सिंह राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी खुद कर रहे हैं. सभी सीनियर अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

शोक संतप्त परिजनों के प्रति हमारी संवेदना और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना. हम घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी करते हैं.’ अधिकारियों ने बताया कि फ़िलहाल मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है और जिले के आला अधिकारियों सहित पुलिस बल मौके पर मौजूद है. उन्होंने बताया कि खाई में पानी भरे होने की वजह से राहत बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है. साथ ही कहा कि अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है. डीएम एनजी रवि कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी. हादसे में घायल हुए लोगों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि बस चालक की आंख लगने की वजह से यह हादसा हुआ. लोगों के सामान से मृतकों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश में एक सड़क हादसे में 29 यात्रियों की मौत पर सोमवार को शोक व्यक्त किया. ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘आगरा के पास एक और बस दुर्घटना के कारण लोगों के मारे जाने के बारे में सुनकर दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरा दुख व्यक्त करती हूं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं. सेफ ड्राइव सेव लाइफ का सभी अनुसरण करें.’ भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा, ‘आगरा के पास एक दुखद बस दुर्घटना में जानमाल के नुकसान के बारे में सुनकर दुखी हुए. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...