Breaking News

आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री एम. गौतम रेड्डी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

अमरावती। आंध्र प्रदेश के उद्योग एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मेकापति गौतम रेड्डी का सोमवार को तड़के हैदराबाद में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके एक करीबी सहायक ने यह जानकारी दी। वह 50 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है।

गौतम रेड्डी दुबई में 10 दिन बिताने के बाद, हाल में हैदराबाद लौटे थे। आंध्र प्रदेश उद्योग विभाग ने राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए दुबई एक्स्पो में एक स्टॉल लगाया था। गौतम रेड्डी पूर्व सांसद मेकापति राजमोहन रेड्डी के बेटे थे।

अपोलो अस्पताल की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, गौतम रेड्डी को घर में बेहोश होने के बाद सुबह सात बजकर 45 मिनट पर अस्पताल लाया गया। बयान में कहा गया है, जब उन्हें अस्पताल लाया गया तो उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, वह सांस नहीं रहे थे और उनके शरीर में कोई हलचल नहीं थी।

हमारे आपातकालीन विभाग ने उन्हें तत्काल सीपीआर दी और जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा। 90 मिनट से अधिक समय तक सीपीआर की गयी। हमारे काफी प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने गौतम रेड्डी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। नायडू ने कहा कि गौतम रेड्डी के परिवार से उनके रेड्डी के दादा के वक्त से करीबी रिश्ते हैं। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी के असामयिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। गौतम रेड्डी को ”युवा होनहार नेता” बताते हुए मुख्यमंत्री ने कई वर्षों से रहे अपने संबंधों को याद किया। उन्होंने कहा कि, मेरे मंत्रिमंडल के युवा सहकर्मी के निधन का दुख बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं।

विपक्ष के नेता और तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने भी उद्योग मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, गौतम के निधन से मैं स्तब्ध हूं। उन्होंने मृदु भाषी और शालीन मंत्री के तौर पर खास पहचान बनायी थीं। यह बहुत दुख की बात है कि उज्ज्वल भविष्य वाला नेता इतनी जल्दी चला गया।

गौतम रेड्डी अपने पैतृक जिले एसपीएस नेल्लोर में अत्माकुरु निर्वाचन क्षेत्र से 2014 में पहली बार आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए। वह 2019 में फिर से चुनाव जीते और पहली वाईएसआर कांग्रेस सरकार में मंत्री बने। मेकापति परिवार उद्योगपति होने के अलावा एसपीएस नेल्लोर जिले में प्रभावशाली राजनीतिक परिवारों में से एक है।

गौतम रेड्डी के रिश्तेदार चंद्रशेखर रेड्डी भी जिले से मौजूदा विधायक हैं। राज्य के मंत्रियों, तेलुगु देशम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अचान्नायडू, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव एस विष्णुवर्धन रेड्डी, पूर्व मंत्री अनम रामनारायण रेड्डी और कई अन्य ने गौतम रेड्डी के निधन पर शोक जताया है। आंध्र प्रदेश सरकार ने दो दिवसीय शोक की घोषणा की है। मंत्री का अंतिम संस्कार बुधवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ एसपीएस नेल्लोर जिले में किया जाएगा।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...