Breaking News

अहमदाबाद में घर वापसी के लिए सड़क पर उतरे मजदूर,पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

अशाेेेक यादव, लखनऊ। देश में लॉकडाउन के चौथे चरण की आज से शुरुआत हो गई है और मजदूरों के पलायन का सिलसिला बदस्तूर जारी है। कहीं मजदूर सैकड़ों किलोमीटर का सफर पैदल ही तय कर रहे हैं।

तो कहीं मजदूर इस आस में हैं कि उन्हें घर भेजने का सरकार इंतजाम करेगी। ऐसी ही आस लेकर आज मजदूरों का हुजूम अहमदाबाद में आईआईएम के पास पहुंच गया।

दरअसल, किसी ने मजदूरों को बता दिया कि आईआईएम के पास से बस जा रही है।इसके बाद मजदूरों का हुजूम आईआईएम के पास पहुंच गया, लेकिन वहां बस नहीं दिखी।

इसके बाद मजदूर भड़क गए और पुलिस के साथ भिड़ंत हो गई। मजदूरों पर पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले दागे गए हैं।

वहीं, बिहार के बेगूसराय में क्वारनटीन सेंटर की बदहाली से नाराज प्रवासी मजदूरों ने पहले सेंटर के अंदर जमकर हंगामा किया, फिर बाहर निकल कर सड़क जाम कर दिया।

इतना ही नहीं मजदूर इतने आक्रोशित थे कि जाम के दौरान एक ट्रैक्टर निकलने की कोशिश की तो उस पर मजदूरों ने जमकर पत्थरबाजी भी की।

दरअसल भगवानपुर थाना क्षेत्र के मेहदौली मध्य विद्यालय में बनाए गए।क्वारनटीन सेंटर में देर रात 112 मजदूरों को लाया गया था। जहां पर उनकी कोई व्यवस्था नहीं की गई थी।

मजदूरों का आरोप है कि रात में खाना के नाम पर चूरा-शक्कर दिया गया। वह भी सभी मजदूरों को नहीं दिया। शिकायत करने पर पुलिस से पिटवाने की बात कही जाती है।

मजदूरों ने कहा कि सोने के लिए बिछावन तक नहीं दी गई। इसी से नाराज प्रवासी मजदूरों ने सोमवार सुबह भगवानपुर- बनवारीपुर सड़क को जाम कर दिया।

इस दौरान मजदूरों ने सड़क किनारे मनरेगा के तहत लगाए गए पौधे का घेराबंदी उखाड़ कर सड़क पर घेराबंदी कर दी और जमकर हंगामा किया।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...