Breaking News

अमेरिका में कोविड- 19 संक्रमित लोगों की संख्या विश्व में सबसे अधिक करीब 1 लाख 25 हजार, ट्रंप बोले- लॉकडाउन नहीं करेंगे

अशोक यादव, लखनऊ: अमेरिका में कोविड- 19 संक्रमित लोगों की संख्या विश्व में सबसे अधिक करीब 1 लाख 25 हजार हो चुकी है। 2 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। कोविड-19 लोगों की सबसे अधिक संख्या न्यूयॉर्क में है। यह करीब 700 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि, इस बीच अमेरिका राष्ट्रपति ने कहा है कि क्वारंटाइन की आवश्यकता नहीं है।

अमेरिका में कोरोना वायरस के केंद्र न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राज्य में लॉकडाउन लागू करने पर विचार करने की घोषणा कर राज्य और पड़ोस के न्यू जर्सी और कनेक्टीकट के गवर्नरों को चौंका दिया था। हालांकि रात में उन्होंने अपना विचार बदल लिया और ट्वीट कर कहा कि यात्रा परामर्श बेहतर उपाय है।

राज्य की सीमाएं सील करने की ट्रंप की टिप्पणी पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने इसे अवैध और ‘युद्ध की संघीय घोषणा’ बताया था। यात्रा परामर्श में इन तीन राज्यों के निवासियों से अगले दो हफ्ते तक बहुत जरूरी न होने पर किसी भी तरह की यात्रा से बचने की अपील की गई है। 

ट्रंप ने वॉइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वह तीनों राज्यों में लोगों को क्वारंटाइन करने पर विचार कर रहे हैं, कुछ समय के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लागाया जाएगा। हालांकि बाद में उन्होंने ट्वीट करके कहा कि उन्होंने ट्रैवल अडवाइजरी जारी करने का फैसला किया है। 

अमेरिका के सभी 50 राज्यों में कोविड-19 के केस सामने आए हैं। हालांकि, न्यूयॉर्क सबसे अधिक प्रभावित है। यहां 52 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 700 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। शनिवार को न्यूयॉर्क के अस्पतालों में 7,300 लोग थे। इनमें से 1,800 आईसीयू में हैं।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...