Breaking News

राजभर के बिगड़े बोल: पिछड़ों और दलितों को सरकार में नहीं मिल रही हिस्सेदारी, योगी केशव की जगह जबरिया मुख्यमंत्री

लखनऊ: अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने रविवार को एक बार फिर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। कैबिनेट मंत्री ने गोरखपुर, फूलपुर, कैराना और नूरपुर उपचुनाव में हार के लिए योगी को जिम्मेदार बताते हुए अब प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के चेतावनी के बाद भी बीजेपी की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता और योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बगावती तेवर थम नहीं रहे हैं. वे लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं, जिससे लगता है कि सूबे में पार्टी दो गुटों में बंटी हुई है.

राजभर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हैं और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की शान में कसीदे पढ़ते हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या यूपी बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है?राजभर ने इस तरह का बयान पहली बार नहीं दिया है. वे पिछले 6 महीने से लगातार सीएम योगी के खिलाफ टिप्पणी कर रहे हैं. इतना ही नहीं वह पीएम मोदी की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े कर चुके हैं.

रविवार को उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक कार्यक्रम मे हिस्सा लेने पहुंचे राजभर ने कहा कि किसी भी हार की जिम्मेदारी हमेशा राजा की होती है। उन्होने कहा, ‘2017 का विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया था। उस दौरान सैनी, कुशवाहा, मौर्या समेत तमाम पिछड़ी जातियों में केशव प्रसाद मौर्य को सीएम बनाने के लिए भाजपा को वोट किया, लेकिन सीएम योगी बन गए, जिसके कारण सरकार को पिछड़ों की नाराजगी का सामना करना पड़ा।’

राजभर ने कहा, ‘हमारी सरकार में पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों को नीचे से ऊपर तक कहीं भी उचित हिस्सेदारी नहीं मिल पा रही है और इससे लोगों में गुस्सा है।’ बता दें कि पिछले दिनों बलिया में एक कार्यक्रम के दौरान ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि सरकार द्वारा लोकहित की योजनाओं का प्रचार ना कर पाने के कारण उपचुनाव में उसकी हार हुई है।

Loading...

Check Also

डिम्पल यादव ने आज गोण्डा में इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी सुश्री श्रेया वर्मा के पक्ष में रोड-शो किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / गोण्डा : समाजवादी पार्टी की मैनपुरी से सांसद श्रीमती ...