Breaking News

अटल के अंतिम संस्कार में शामिल होगा ये देश, कभी भारत से लड़ा था युद्ध

लखनऊ : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्‍कार में पड़ोसी देश पाकिस्‍तान की तरफ से वहां के कार्यवाहक कानून और सूचना मंत्री बैरिस्टर सैयद अली जफर शिरकत करेंगे. पाकिस्‍तान के अंतरिम प्रधानमंत्री ने जफर को अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए पाक का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए नियुक्‍त किया है. उधर, नेपाल की तरफ से विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली अटल जी को श्रद्धांजलि देने के लिए भारत आए हैं. वह नेपाल की तरफ से वाजपेयी के अंतिम संस्‍कार में शामिल होंगे.

बता दें कि पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को ‘राजनेता’ बताते हुए उनके निधन पर शोक जताया है. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमें अटल बिहारी वाजपेयी के निधन का दुखद समाचार मिला” प्रवक्ता ने कहा, “वाजपेयी एक प्रख्यात राजनेता थे, जिन्होंने भारत-पाक संबंधों में परिवर्तन लाने की दिशा में काम किया. वह विकास के लिए दक्षेस और क्षेत्रीय सहयोग के प्रमुख समर्थक थे.”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार और लोगों की तरफ से वाजपेयी के परिवार और भारत की सरकार एवं लोगों के प्रति ‘हार्दिक संवेदना’ प्रकट की. पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान शांति की दिशा में उनके प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा. खान ने एक बयान में कहा कि वाजपेयी उप महाद्वीप के प्रमुख राजनीतिक शख्सियत थे और उनके निधन से एक बड़ा शून्य पैदा हो गया है. उन्होंने कहा, “मैं दुख की इस घड़ी में भारत के लोगों के प्रति सहानुभूति प्रकट करता हूं.”

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...