Breaking News

अगले हफ्ते लगातार 4 दिनो का अवकाश रहेगा बैंको में इसलिए बैंक से जुड़े अपने सभी काम शनिवार तक निपटा लें

लखनऊ : सितंबर के पहले सप्ताह में बैंक केवल दो दिन ही खुले रहेंगे। ऐसे में जरूरी है कि बैंक से जुड़े अपने सभी काम शनिवार तक निपटा लें। असल में, अगले हफ्ते लगातार 4 दिन का अवकाश रहेगा। इससे बैंक से संबंधित काम प्रभावित हो सकते हैं। इस दौरान आम लोगों को एटीएम में कैश की परेशानी से भी जूझना पड़ सकता है।

क्यों बंद रहेंगे बैंक : सितंबर महीने की शुरूआत में 2 सितंबर को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 3 सितंबर को जन्माष्टमी की छुट्टी होगी। 4 और 5 सितंबर को पेंशन और अन्य मुद्दों को लेकर बैंक कर्मचारियों की हड़ताल है। इस वजह से बैंकों में कामकाज नहीं होगा। 6 और 7 सितंबर को बैंक खुलेंगे और काम होगा, लेकिन इसके अगले 2 दिन फिर बैंक में अवकाश रहेगा। यानि 8 को दूसरा शनिवार और 9 को रविवार की छुट्टी रहेगी। हड़ताल और छुट्टी के दौरान कैश की सप्लाई भी नहीं होगी, ऐसे में लोगों को कैश की परेशानी सामने आ सकती है।

जन्माष्टमी के बाद 4 और 5 सितंबर को बैंकों की हड़ताल : जन्माष्टमी की छुट्टी के बाद 4 और 5 सितंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ रिजर्व बैंक ऑफिसर्स एंड एम्प्लॉइज एसोसिएशन के आह्वान पर हड़ताल की घोषणा की गई है। इस हड़ताल के चलते बैंकों में कामकाज नहीं होगा। ये हड़ताल पेंशन अपडेशन, पेंशन ओपनिंग सहित अन्य मांगों को लेकर बुलाई गई है। इन 2 दिनों में देशभर में बैंक अधिकारी-कर्मचारी सामूहिक रुप से अवकाश लेंगे। इस तरह सितंबर के पहले 10 दिनों में 6 दिन बैंकें बंद रहेंगी और बैंकों से जुड़ा कोई काम नहीं होगी।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...